टोक्यो ओलंपिक: गोल्ड जीतने से चूकी तो घोड़े पर उतारा गुस्सा, वीडियो वायरल होने के बाद कोच निलंबित

घोड़े को मारने के आरोप में जर्मन कोच निलंबित Tokyo Olympics: If you missed the gold, then you got angry on the horse Coach suspended after video went viral

: , August 7, 2021 / 03:31 PM IST

Tokyo Olympics

टोक्यो, सात अगस्त । ओलंपिक महिला ‘मॉडर्न पेंटाथलॉन’ प्रतियोगिता के दौरान घोड़े को मारते हुए वीडियो सामने आने के बाद जर्मनी की एक कोच को खेलों से निलंबित कर दिया गया।  टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि कोच किम रेस्नर ‘सेंट बॉय’ नामक घोड़े पर प्रहार कर रही है। यह घोड़ा स्पर्धा के दौरान शो जंपिंग दौर में बाड़ (रुकावट) को नहीं कूदा  था, जिससे जर्मनी की खिलाड़ी अन्निका श्लेउ स्वर्ण पदक जीतने से चूक गयी।

Read More News: रायपुर में एक ही दिन में 70 हजार से अधिक चिटफंड निवेशकों ने किया आवेदन, अब तक मिले 86834 आवेदन

अंतरराष्ट्रीय मॉडर्न पेंटाथलॉन संघ ने रेस्नर की वीडियो फुटेज की जांच के बाद कहा, ‘‘ ऐसा लग रहा कि वह अपने मुक्के से घोड़े पर प्रहार कर रही है और उनका यह कदम नियमों  का उल्लंघन माना जाएगा।’’ रेस्नर का निलंबन केवल टोक्यो ओलंपिक के लिए लागू रहेगा, जो रविवार को समाप्त हो रहा है।

Read More News:  आरक्षक ने दौड़ाकर आरोपी को पकड़ा, तो पुलिसकर्मी को ही चाकू मारकर फरार हुआ शातिर, लेकिन कानून के लंबे हाथ से धर दबोचा

घुड़सवारी  के मॉडर्न पेंटाथलॉन स्पर्धा में अश्वारोहियों को अनजान घोड़े पर निर्धारित समय के भीतर जंपिंग कोर्स पर करतब (खेल) करना होता है। इस प्रतिस्पर्धा के लिए सिर्फ 20 मिनट पहले प्रतियोगियों को उनके घोड़े दिए जाते हैं।