Total Lockdown in Islamabad After Attack on Ex PM Imran Khan

राजधानी में टोटल लॉकडाउन का आदेश, स्कूल-कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद, इस वजह से स्थानीय प्रशासन ने लिया कड़ा फैसला

हालात को देखते हुए प्रशासन ने इस्लामाबाद में टोटल लॉकडाउन का आदेश जारी किया है Total Lockdown in Islamabad from Today

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 4, 2022/12:40 pm IST

इस्लामाबाद: Total Lockdown in Islamabad पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में गुरुवार को अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस घटना में इमरान खान सहित लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। इस घटना के बाद इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ता भड़क उठे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। हालात को देखते हुए प्रशासन ने इस्लामाबाद में टोटल लॉकडाउन का आदेश जारी किया है।

Read More: गंगा स्नान करने जा रही महिला के साथ हो गई ये अनहोनी, एक की मौत, चार अन्य म​हिलाओं की हालत गंभीर

Total Lockdown in Islamabad बता दें कि इस हमले में इमरान खान को पैर में गोली लगी है। पीटीआई महासचिव असद उमर ने गुरुवार को दावा किया कि पार्टी प्रमुख इमरान खान की हत्या की साजिश रची गई थी। एक वीडियो संदेश में, उमर ने कहा कि इमरान खान का मानना ​​​​है कि उन पर हत्या के प्रयास के पीछे तीन लोग हैं-  प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल।

Read More: बैतूल सड़क हादसा पर पीएम मोदी ने जताया शोक, मृतकों के परिजन को 2 – 2 लाख रूपए की सहायता राशि देने की घोषणा 

इमरान खान पर हमले की घटना के बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन जारी है। इस घटना को देश के राष्ट्रपति ने “एक जघन्य हत्या का प्रयास” माना है और घटना की निंदा की है। इमरान खान की आजादी रैली और रैली के दौरान उनपर जानलेवा हमला। इस पूरे घटनाक्रम के बाद से पाकिस्तान में जारी विरोध प्रदर्शन से देश में हालात बिगड़ने की आशंका जताई जा रही है। यहां तक कि पाकिस्तान में गृहयुद्ध छिड़ने के भी पूरे आसार हैं। जगह-जगह प्रदर्शन और आगजनी हो रही है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक