President Zelensky is haunted by fear, made this big claim about America

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को सता रहा डर, अमेरिका को लेकर किया ये बड़ा दावा

Ukraine President Zelensky on America : जेलेंस्की ने कहा है कि उन्हें अमेरिका से द्विदलीय समर्थन खोने का डर है। उन्होंने कहा कि कुछ रिपब्लिकन

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2023 / 06:57 AM IST, Published Date : July 3, 2023/6:57 am IST

नई दिल्ली : Ukraine President Zelensky on America : रूस-यूक्रेन के बीच पिछले एक साल से ज्यादा समय से जंग जारी है। इस युद्ध में नाटो देशों में यूक्रेन का सबसे बड़ा सहयोगी अमेरिका रहा है।
वहीं अब यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने अमेरिका को लेकर बड़ा दावा किया है। जेलेंस्की ने कहा है कि उन्हें अमेरिका से द्विदलीय समर्थन खोने का डर है। उन्होंने कहा कि कुछ रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े लोगों ने ऐसा मैसेज दिया है।

यह भी पढ़ें : मंगल-सूर्य की युति से बदलेगा इन राशि वालो का भाग्य, हर तरफ से होगी पैसों की बारिश

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कही ये बात

Ukraine President Zelensky on America :  हालांकि जेलेंस्की ने कीव में स्पैनिश मीडिया के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि माइक पेंस ने हमसे मुलाकात की है, और वह सबसे पहले, एक अमेरिकी के रूप में, और फिर एक रिपब्लिकन के रूप में यूक्रेन का समर्थन करते हैं।

दरअसल माइक पेंस अमेरिका के उपराष्ट्रपति रह चुके हैं। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवारी हासिल करने की कवायद के तहत बुधवार को अपने प्रचार अभियान की शुरूआत कर दिया है। बता दें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि हमें द्विदलीय समर्थन प्राप्त है। हालांकि, यूक्रेन के समर्थन के संबंध में उनके सर्कल में अलग-अलग संदेश हैं। कुछ रिपब्लिकन की ओर से संदेश आ रहे हैं कि समर्थन कम हो सकता है।

यह भी पढ़ें : खत्म नहीं हो रहा महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा, एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने ये क्या कर दिया… 

द्विदलीय समर्थन बनाए रखना सबसे महत्वपूर्ण

Ukraine President Zelensky on America :  यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा कि चाहे अगला अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव कोई भी जीते, द्विदलीय समर्थन बनाए रखना यूक्रेन के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है। उसी संवाददाता सम्मेलन के दौरान, ज़ेलेंस्की से पूछा गया कि क्या उन्हें अपनी जान का डर है, तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें लगता है कि रूसी राष्ट्रपति के अंतरराष्ट्रीय विरोधियों की बढ़ती संख्या के कारण यह पुतिन के लिए अधिक खतरनाक है।

यह भी पढ़ें : जांजगीर-चाम्पा: सड़क हादसे के बाद हंगामा करने वाले 10 लोगों पर FIR, नेशनल हाइवे पर किया था चक्काजाम

Ukraine President Zelensky on America :  एक रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ यूक्रेनी सैन्य अधिकारी ने कहा कि इस बीच, रूस ने 12 दिनों के ब्रेक के बाद शनिवार को कीव पर रात भर ड्रोन हमला किया। फिलहाल, संभावित हताहतों या नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह हमला यूक्रेनी अधिकारियों द्वारा देश के पूर्व और दक्षिण में रूसी गोलाबारी से अधिक नागरिकों के मौत होने की सूचना देने के एक दिन बाद हुआ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें