Uncontrollable situation in Sri Lanka, orders to shoot on sight on the road

श्रीलंका में बेकाबू हुए हालात, सड़क पर देखते ही गोली मारने के आदेश

श्रीलंका में बेकाबू हुए हालात, सड़क पर देखते ही गोली मारने के आदेश : Uncontrollable situation in Sri Lanka, orders to shoot at sight on

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : May 10, 2022/8:47 pm IST

orders to shoot on sight नई दिल्लीः श्रीलंका में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इमरजेंसी के बाद सड़कों पर उतरकर हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच अब एक और बड़ी खबर सामने आई है। हिंसा में सांसद समेत पांच लोगों की मौत के बाद रक्षा मंत्रालय ने शूट ऑन साइट (देखते ही गोली मार देना) का आदेश जारी किया है।

Read more :  राज ठाकरे ने लिखा सीएम उद्धव को पत्र, कहा- न ले हमारे धैर्य की परीक्षा 

orders to shoot on sight दरअसल, श्रीलंका के कई शहरों में हो रहे खूनी संघर्ष के बीच यह फैसला लिया गया है। वहां की सेना को आदेश दिया गया है कि वो दंगाइयों को देखते ही गोली मार दे। यह निर्णय ऐसे समय लिया गया है जब हाल ही में प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे ने के इस्तीफे के बाद श्रीलंका में हिंसा भड़क गई है। हिंसा इस कदर भड़की हुई है कि दंगाइयों ने श्रीलंका के पूर्व पीएम महिंद्रा राजपक्षे के पैतृक घर में आग लगा दी।

Read more :  कोण्डागांव: सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टर, ड्रेसर, वार्ड बॉय और स्वीपर की होगी भर्ती, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश 

उधर राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने ट्विटर पर प्रदर्शनकारियों से अपील कि वे चाहे जिस भी पार्टी हों लेकिन वे शांत रहें और हिंसा रोक दें। नागरिकों के खिलाफ बदले की कार्रवाई न करें। उन्होंने कहा कि संवैधानिक जनादेश और आम सहमति के जरिए राजनीतिक स्थिरता बहाल करने और आर्थिक संकट को दूर करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे।

Read more :  हरभजन सिंह ने हार्दिक और राशिद खान को लेकर कही ये बात, सुनकर टीम लखनऊ हो सकती है नाराज… 

अफसरों ने की हवाई फायरिंग, भीड़ ने पीट डाला

श्रीलंका में कर्फ्यू लागू होने के बाद भी हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। भीड़ ने मंगलवार को कोलंबो में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास के पास एक शीर्ष श्रीलंकाई पुलिस अधिकारी के साथ मारपीट की और उनके वाहन में आग लगा दी। वरिष्ठ उप महानिरीक्षक देशबंधु तेनाकून कोलंबो में सर्वोच्च पद के अधिकारी हैं, उन्हें तुरंत इलाज की जरूरत है, उन्हें घर भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए अधिकारी ने हवाई फायरिंग की थी।