Seedhi Bharti Latest News: लो आ गई खुशखबरी.. सीधी भर्ती से भरे जायेंगे 1214 खाली पद, स्वास्थ्य विभाग में 46 हजार 451 नवीन पद भी, कैबिनेट में ऐलान..

दरअसल आज मंत्रालय में अपने कैबिनेट सहयोगियों संग बैठक की। इस बैठक से पहले अपने संबोधन में सीएम डा. यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मंत्री परिषद की ओर से बधाई और शुभकामनाएं दीं।

  •  
  • Publish Date - June 11, 2024 / 01:18 PM IST,
    Updated On - June 11, 2024 / 01:18 PM IST

भोपाल: लोकसभा चुनाव ख़त्म होने के बाद एमपी के सीएम डॉ मोहन यादव की अगुवाई में मध्यप्रदेश कोबिनेट की बैठक संपन्न हुई। इस मीटिंग में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। सबसे अहम् ऐलान युवाओं को लेकर किया गया हैं।

दरअसल कैबिनेट मीटिंग में इस बात पर कि प्रमोशन से भरे जाने वाले पद जो खाली हैं उनको सीधी भर्ती से भरे जायेंगे। इस तरह 1214 पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे जबकि आधे प्रमोशन से भरे जायेंगे।

Haritage Foods Share Price: महज 12 दिनों में चंद्रबाबू नायडू के परिवार ने कमा लिए 12 सौ 25 करोड़ रुपये.. जानें कैसे हुआ ये कमाल

Seedhi Bharti Latest News 2024

बताया गया कि स्वास्थ्य विभाग में 46451 नवीन पद का सृजन किया गया हैं। इनमें तृतीय श्रेणी, चतुर्थ श्रेणी और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए पद सृजित किये हैं। इस तरह स्वास्थ्य विभाग में 1214 पर भर्ती होगी जिसमें 607 पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे जबकि 607 पद चयन परीक्षा से

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कैबिनेट में हुए महत्वपूर्ण फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि मध्य प्रदेश सरकार किसानों के हित में हमेशा काम करती रही है। बिजली के बिल में किसानों को सरकार सब्सिडी देती है। उन्होंने बताया कि 24 हजार 420 करोड़ की सब्सिडी अलग-अलग वर्गों को सरकार दे रही है। सामान्य वर्ग के किसानों को 13 हजार करोड़ की सब्सिडी मिलती है।

Mirzapur Season 3 Release Date: दर्शकों का इंतजार हुआ खत्म, इस दिन रिलीज होगी मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज ‘मिर्जापुर 3’ 

Health Department Bharti News 2024

पीएम को दी बधाई और शुभकामनायें

दरअसल आज मंत्रालय में अपने कैबिनेट सहयोगियों संग बैठक की। इस बैठक से पहले अपने संबोधन में सीएम डा. यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मंत्री परिषद की ओर से बधाई और शुभकामनाएं दीं। साथ ही मंत्री परिषद के सदस्यगण ने प्रदेश की लोकसभा सीटों पर आए परिणामों के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी।

Dr Mohan Cabinet Meeting

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में बिजली के घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को 24,420 करोड रुपये का अनुदान देने का निर्णय लिया गया। साथ ही स्वास्थ्य संस्थानों में डाक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए एक बार पदोन्नति के आधे पदों को सीधी भर्ती के माध्यम से भरने के प्रस्ताव को भी सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई।

ेश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp