Central Bank of India vacancy 2023

sarkari naukari 2023 :इस सरकारी बैंक में नौकरी करने सुनहरा मौका, 250 पदों पर निकली है भर्तियां, 11 फरवरी है आवेदन की आखिरी तारीख

golden opportunity to get a job in this government bank, recruitment has come out for 250 post : उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2023 / 01:30 PM IST, Published Date : February 8, 2023/1:30 pm IST

Central Bank of India vacancy 2023 : सरकारी नौकरी ढूंढ रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 250 से अधिक पदों पर भर्ती निकली है। उम्मीदवार जो इन पदों पर वेदन करना चाहते है वे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक साइट Centralbankofindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के तहत मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

sarkari naukari 2023: बता दें कि उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर होगा। परीक्षा द्विभाषी यानी अंग्रेजी और हिंदी में होगी। यह ऑनलाइन लिखित परीक्षा मार्च 2023 में संभावित रूप से प्रस्तावित है। इसके साथ ही इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 11 फरवरी, 2023 निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़े : 13 को होगी महिला IPL में खिलाड़ियों की नीलामी, बिलासपुर की यह दो बहनें भी ऑक्शन के लिए लिस्टेड, जाने इनका बेस प्राइज

वैकेंसी डिटेल्स

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 250 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें चीफ मैनेजर के 50 पद और सीनियर मैनेजर 200 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्नातक (किसी भी विषय में) होना चाहिए।

यहां देखें आयु सिमा

मुख्य प्रबंधक के लिए आयु सीमा 40 वर्ष से कम होनी चाहिए और वरिष्ठ प्रबंधक की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ये देनी होगी फीस

sarkari naukari 2023: अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य है।वहीं जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850+GST का भुगतान करना होगा। भर्ती से संंबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ये है सेलेक्शन प्रक्रिया

Central Bank of India vacancy 2023: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर होगा।

 

 
Flowers