Agniveer Bharti in Agra: 94 Candidate Arrested who submit Fake Document

अग्निवीर भर्ती में फर्जीवाड़ा! नकली दस्तावेजों के आधार पर भारतीय सेना में भर्ती होने चले थे धोखेबाज, 94 मामले आए सामने

नकली दस्तावेजों के आधार पर भारतीय सेना में भर्ती होने चले थे धोखेबाज! Agniveer Bharti in Agra: 94 Candidate Arrested who submit Fake Document

Edited By: , September 29, 2022 / 12:53 PM IST

आगरा:  Agniveer Bharti in Agra आगरा में अग्निवीर भर्ती रैली में 26 और 27 सितम्बर को कुल 94 उम्मीदवारों ने कथित तौर पर नकली दस्तावेजों का इस्तेमाल किया । भारतीय सेना के निदेशक ( भर्ती आगरा केन्द्र) कर्नल सुदेश भांगरा ने बताया कि पकड़े गये सभी उम्मीदवार आगरा, हाथरस और फिरोजाबाद जिलों के थे । उन्होंने बताया कि इन 94 मामलों में 38 मामलों में उम्मीदवारों ने अपनी जन्मतिथि को पांच से छह साल तक बदल दिया है और फर्जी दस्तावेजो के आधार पर कई बार अपने निवास प्रमाण पत्र भी बदले हैं।

Read More: ITI प्राचार्य का घूस लेते वीडियो वायरल, पैसे ना देने पर 25 छात्रों को परीक्षा से किया था वंचित

Agniveer Bharti in Agra उनके अनुसार अभ्यर्थियों ने मैट्रिक की मार्कशीट और जन्मतिथि के साथ छेड़छाड़ की है और इन सभी 94 उम्मीदवारों ने स्वेच्छा से अपने कपटपूर्ण प्रयास को स्वीकार किया है । उनके अनुसार भर्ती प्रक्रिया में कड़ी सतर्कता और पारदर्शिता के चलते ये मामले पकड़े जा रहे हैं।

Read More: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर ने खरीदा प्राइवेट आईलैंड, वीडियो शेयर कर दिखाई झलक, फैंस ने कहा ‘सिंह इज किंग’ 

कर्नल सुदेश भांगरा ने रैली के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे ऐसे सभी कपटपूर्ण प्रयासों से बचें और दलालो से प्रभावित न हों, अगर भविष्य में ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना होती है तो उन उम्मीदवारों पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक