AIIMS Recruitment 2024: एम्स में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन |

AIIMS Recruitment 2024: एम्स में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

AIIMS Recruitment 2024: एम्स में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2024 / 11:47 AM IST, Published Date : May 17, 2024/10:49 am IST

AIIMS Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में कई पदों पर भर्ती निकली है। एम्स गोरखपुर की ओर से सीनियर रेजिडेंट (नॉन अकेडमिक) के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसमें आवेदन करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 मई से शुरू हो चुकी है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना चाहता है वो एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsgorakhpur.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हीं आवेदन करने की आखिरी तारिख 21 मई तय की गई है।

Read More: GST Raid In Morena: जीएसटी टीम की बड़ी कार्रवाई, BR ऑइल्स के तीन फर्मों पर मारा छापा, शहर के व्यापारियों में मचा हड़कंप 

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री होनी चाहिए। साथ ही किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से संबंधित विषय में एमडी/एमएस/डीएनबी/ एमडीएस/ डीएम/ एमसीएच/ एमएससी/ पीएचडी डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा/फीस

इसमें आवेदन करने वालें उम्मीदवारों की आयु अधिकतम आयु 45 वर्ष तय की गई है। जिसमें आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। जिसमें आयु की गिनती 21 मई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। वहीं इसके आवदेन शुल्क की बात करें तो  सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए 1180 रुपए है तो वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी,महिला उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क नि:शुल्क है।

Read More: World Latest Crime News: मस्जिद के अंदर लोगों को बंद कर लगा दी आग.. 11 की जलकर दर्दनाक मौत, कातिल ने बताई ये वजह

इतनी है सैलरी

इस भर्ती में चयनित हु उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर 67700 रुपये दिए जाएंगे। वहीं जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन में बताया गया कि एम्स रायपुर भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन :

ऑफिशियल वेबसाइट aiimsgorakhpur.edu.in पर जाएं।

भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

Click here for New Registration पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करें।

मांगी गई अन्य जानकारी के साथ फोटोग्राफ, सिग्नेचर अपलोड करें।

फीस जमा करें। एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर रखें।

 

 
Flowers