Amin Patwari Bharti 2023: Bumper Recruitment in Revenue Department

लो आ गई राजस्व विभाग में वैकेंसी, 10 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, इस योग्यता के उम्मीदवार फटाफट करें आवेदन

लो आ गई राजस्व विभाग में वैकेंसी, 10 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, Amin Patwari Bharti 2023: Bumper Recruitment in Revenue Department

Edited By :   Modified Date:  April 19, 2023 / 03:02 PM IST, Published Date : April 19, 2023/3:02 pm IST

Amin Patwari Bharti 2023 राजस्व विभाग में सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में इन दिनों बंपर भर्तियां निकली है। यहां 10,101 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 12 मई 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं।

Read More : रील्स बनाकर फेमस हुई ये खूबसूरत लेडी इंस्पेक्टर, सोशल मीडिया पर युवाओं के लिए बनी फैशन आइकॉन 

Amin Patwari Bharti 2023 जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी और कानूनगो पदों के लिए उम्मीदवारों को सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक और कम से कम 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। वहीं, अमीन के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। दूसरी तरफ, लिपिक पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 21/37/40 वर्ष से अधिक (पदों के अनुसार अलग-अलग) नहीं होनी चाहिए। बिहार के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Read More : मैहर शारदा मंदिर से मुस्लिम कर्मचारियों को हटाने का आदेश, मांस-मदिरा को लेकर कही ये बात 

आवेदन करने का पूरा प्रोसेस

बिहार राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में (एएसओ), कानूनगो, अमीन और लिपिक पदों के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन के लिए बीसीईसीईबी की आधिकारिक वेबसाइट, bceceboard.bihar.gov.in पर विजिट करें। इसके बाद, होम पेज पर ही दिए गए लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 800 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, राज्य के एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये ही।

Pros Dlrs23 by ishare digital on Scribd

 
Flowers