Assistant Professor Recruitment 2022 : Vacancy in Arobindo College Delhi

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बंपर भर्ती, इन विषयों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, अगर है ये योग्यता तो तुरंत करें अप्लाई

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बंपर भर्ती, इन विषयों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन : Assistant Professor Recruitment 2022 : Bumper Vacancy in Aurobindo College Delhi

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:50 AM IST, Published Date : November 23, 2022/6:20 pm IST

Assistant Professor Recruitment 2022  कॉलेजों में टीचर बनने के लिए मेहनत कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री अरबिंदो कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बंपर भर्ती निकली है। यहां 46 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 28 नवंबर 2022 से पहले https://colrec.uod.ac.in वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read More : बिजली कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा – कहा बात नहीं मानी तो दिसंबर में हो जाएगा अंधेरा 

Assistant Professor Recruitment 2022  योग्यता की बात करें तो श्री अरबिंदो कॉलेज भर्ती 2022 के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की योग्यता संबंधित विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री का होना अनिवार्य है। साथ ही UGC NET परीक्षा पास आउट उम्मीदवार ही इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र सीमा न्यूनतम 18 वर्ष निर्धारित की गई है। जबकि अधिकतम उम्र सीमा निर्धारित नहीं की गई है।

Read More : Kiara Advani : व्हाइट ड्रेस में हद से ज्यादा बोल्ड हुईं कियारा आडवाणी

इतना है आवेदन शुल्क

श्री अरबिंदो कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन करते समय अनारक्षित, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को पांच सौ रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क नहीं देना होगा। एक बार शुल्क जमा होने के बाद वापस नहीं होगा।

Read More : LPG ग्राहकों को बड़ा तोहफा, फ्री में मिलेंगे इतने सिलेंडर, खाते में आएगी सब्सिडी

पदों का विवरण

विषय पद
कॉमर्स 14 पद
अंग्रेजी 07 पद
हिंदी 05 पद
इतिहास 02 पद
पॉलिटिकल साइंस 02 पद
मनोविज्ञान 07 पद
संस्कृत 01 पद
इकोनॉमिक्स 06 पद
एनवायरमेंटल साइंस 02 पद