Free Gas Cylinder update : UP government's decision

LPG ग्राहकों को बड़ा तोहफा, फ्री में मिलेंगे इतने सिलेंडर, खाते में आएगी सब्सिडी

Free Gas Cylinder update : इस बार होली पर सरकार आपको 2 गैसे सिलेंडर फ्री में देने का प्लान बना रही है। और सब्सिडी की सुविधा भी दे रही है।

Edited By: , November 23, 2022 / 05:44 PM IST

नई दिल्ली। Free Gas Cylinder update : सरकार जनता को कई योजनाओं का लाभ दे रही है। वहीं उनकी सुविधा को देखते हुए कई चीजे मुहैया करा रही है। एक ओर देश में गैस सिलेंडर के दाम आसमां छू रहे है। तो वहीं ​गैस सिलेंडर को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है। सरकार ने आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगर आप भी देशभर में बढ़ता गैस की कीमतों से परेशान हैं तो अब आपको बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। इस बार होली पर सरकार आपको 2 गैसे सिलेंडर फ्री में देने का प्लान बना रही है। आइए आपको बता दें किन लोगों को यह सुविधा मिलेगी। केंद्र और राज्य सरकार की ओर से उज्जवला योजना चलाई जा रही है, जिसके तहत सरकार फ्री गैस सिलेंडर और इस पर सब्सिडी की सुविधा भी दे रही है।

read more : 8th Pay Commission update : कर्मचारियों और पेशनर्स के लिए अच्छी खबर! DA में होगा बंपर उछाल, सैलरी में होगा इजाफा, देखें 8वें वेतन आयोग पर नया अपडेट 

Free Gas Cylinder update : जानकारी के लिए बता दूं कि इस योजना का लाभ यूपी में रहने वालों को यह सौगात राज्य सरकार की तरफ से मिलेगी। उत्तर प्रदेश के खाद्य व रसद विभाग ने फ्री गैस सिलेंडर देने के प्रस्ताव वित्त विभाग के पास भेज दिया है। इस पर सरकार की ओर से बजट मिलने के बाद ही फ्री गैस सिलेंडर बांटने शुरू कर दिए जाएंगे।

read more : Minor girl kidnapped and murder: फिरौती की लिए 11 साल की बच्ची का अपहरण, नहीं मिले पैसे तो कर दिया ऐसा हाल 

होली पर मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर

Free Gas Cylinder update : यूपी में बीजेपी सरकार ने चुनाव के समय किए वादे को पूरा करने के लिए कमर कस ली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उज्जवला योजना के तहत इस बार होली पर आपको पहला फ्री सिलेंडर दिया जाएगा और दूसरा फ्री सिलेंडर आपको दिवाली पर मिलेगा। राज्य सरकार की इस फ्री सिलेंडर वाली सुविधा का फायदा देशभर के करीब 1.65 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा। आपको बता दें कि फ्री सिलेंडर के लिए सरकार पर करीब 3000 करोड़ रुपये का वित्तीय भार आएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें