Airport Authority of India Bharti 2024

AAI Bharti 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली बंपर भर्ती, इच्छुक उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

AAI Bharti 2024 एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली जूनियर एग्जीक्यूटिव की बंपर भर्ती, जानें आवेदन की तारीख और जरूरी डिटेल्स

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2024 / 03:15 PM IST, Published Date : February 21, 2024/3:15 pm IST

AAI Bharti 2024: लंबे समय से सरकारी नौकरी का इंतजार करने वाले युवाओं के लिए बड़ी और महत्वपूर्ण जानकार सामने आ रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आखिरी तारीख

AAI Bharti 2024: जूनियर एग्जीक्यूटिव के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की तारीख 2 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। जबकि आवेदन की अंतिम तारीख 1 मई 2024 निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता

AAI Bharti 2024: जूनियर एग्जीक्यूटिव के विभिन्न पदों पर अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता की मांग की गई है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

आयु-पात्रता

AAI Bharti 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु-सीमा में छूट प्रदान की गई है।

आवेदन शुल्क

AAI Bharti 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणी के उम्मीवदारों को 300 रुपए आवेदन शुल्क भुगतान करना पड़ेगा। जबकि एससी, एसटी और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान में छूट प्रदान की गई है।

इन पदों पर होगी भर्तीॉ

AAI Bharti 2024: एयरपोर्ट अथॉरिटी में जूनियर एग्जीक्यूटिव के कुल 490 पदों पर भर्ती होना है। जिसमें जूनियर एग्जीक्यूटिव (आर्किटेक्चर) के 3 पद, जूनियर एग्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-सिविल) के 90 पद, जूनियर एग्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-इलेक्ट्रिकल) के 106 पद, जूनियर एग्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रॉनिक्स) के 278 पद और जूनियर एग्जीक्यूटिव (सूचना प्रौद्योगिकी) के 13 पद शामिल हैं।

ये भी पढ़ें – UGC Order: अब यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में पढ़ाया जाएगा नया कानून, UGC ने दिया ये नया टास्क

ये भी पढ़ें – Mumbai Crime News: लंदन से लौटी मां बेटी ने होटल में किया चेक इन, 10 दिन बाद कमरे से निकली मां की लाश, जानें पूरा मामला

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें