Central and state governments have removed government jobs in their different departments

केंद्र और राज्य सरकार की इन विभागों में निकली बंपर भर्ती, 1 लाख तक होगी मासिक सैलरी, ऐसे करें आवेदन

अगर पात्रताएं पूरी नहीं करने की स्थिति में आवेदन कर देंगे तो आपके आवेदन को रद्द कर दिया जाएगा।

Edited By: , November 29, 2022 / 05:45 AM IST

Bank Jobs: केंद्र और राज्य सरकारों ने अपने अलग अलग विभागों में सरकारी नौकरियां निकाल रखी हैं। अगर आप भी सरकरी नौकरी की तलाश में हैं तो हम आपके लिए यहां अलग अलग निकली सरकारी नौकरियों की जानकारी दे रहे हैं। इस चीज का ध्यान रखना है कि जब भी आप किसी सरकारी नौकरी के लिए आवदेन करें तो सबसे पहले चेक कर लें कि आप जिस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं उसके लिए मांगी गई पात्रताओं को पूरा करते हों, अगर पात्रताएं पूरी नहीं करने की स्थिति में आवेदन कर देंगे तो आपके आवेदन को रद्द कर दिया जाएगा।

SBI Recruitment

भारतीय स्टेट बैंक ने पीओ के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. वहीं, भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया है. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, वे अपना आवेदन भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर जमा कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अक्तूबर, 2022 को निर्धारित की गई है. सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन फीस के तौर पर जमा करने होंगे. वहीं, अन्य कैटेगरी के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है.

UPSSSC Recruitment

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग/UPSSSC ने फॉरेस्ट गार्ड/वन दरोगा के बंपर पदों पर भर्ती जारी की है. इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया है. वन दरोगा के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर इस नोटिफिकेशन को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 अक्तूबर, 2022 से शुरू की जाएगी। वहीं, आयोग ने आवेदन की आखिरी तारीख 06 नवंबर, 2022 को निर्धारित की गई है.

FCI Recruitment

भारतीय खाद्य निगम, FCI, भर्ती fci.in पर सहायक ग्रेड 3 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए अपना भर्ती अभियान चला रहा है. योग्य उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, उनके पास 5 अक्टूबर, 2022 तक आवेदन करने का ऑप्शन है. उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि यदि वे समय सीमा के बाद आवेदन जमा करते हैं, तो एफसीआई द्वारा इस पर विचार नहीं किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया से 5043 पद भरे जाने हैं.

Read More: बिलासपुर-भोपाल फ्लाइट बंद होने से फूटा यात्रियों का गुस्सा, अलायंस एयर के फैसले के खिलाफ जमकर किया प्रदर्शन