CG CRPF New Vacancy 2022 : Bumper Recruitment in Bijapur and Sukma

CRPF में निकली बंपर वैकेंसी, 400 कॉन्स्टेबल पदों पर होगी भर्ती, 8वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल

CRPF में निकली बंपर वैकेंसी, 400 कॉन्स्टेबल पदों पर होगी भर्ती : CG CRPF New Vacancy 2022 : Bumper Recruitment in Bijapur and Sukma District

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:47 PM IST, Published Date : September 27, 2022/5:06 pm IST

CG CRPF New Vacancy 2022  : सेना ज्वॉइन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी – जीडी) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीआरपीएफ भर्ती रैली 10 से 22 अक्टूबर तक छत्तीसगढ़ के बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा में आयोजित की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार इस सीआरपीएफ भर्ती रैली में भाग ले सकते हैं. इस भर्ती के जरिए कुल 400 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Read more : श्रीवल्ली फेम रश्मिका मंदाना को लड़के ने दिखाया अपने शरीर का ये अंग, कहा- यहां पर…, कर दी ऐसी डिमांड

CG CRPF New Vacancy 2022 : सीआरपीएफ ने जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन हेतु अप्लीकेशन फॉर्म को भर्ती विज्ञापन में ही जारी किया है, जिसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, crpf.gov.in पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर एवं विज्ञापन में मांगे गए दस्तावेजों की मूल और फोटोकॉपी, 4 पासपोर्ट साइज फोटो और आधार कार्ड के साथ तीनों जिलों में से सम्बन्धित जिले के रैली केंद्र पर उपस्थित होना होगा। सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल (जीडी) भर्ती रैली का आयोजन 10 अक्टूबर से 22 अक्टूबर 2022 तक सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे आयोजित किया जाना है।

Read more :  ‘मेरी मां से दूर रहना वरना’… रोज-रोज इस धमकी से तंग आकर शख्स ने युवक को ही गोलीमार कर नदीं में फेंका

वहीं योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों को केंद्र/राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से कम से कम 8वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों को गोंडी/हलबी भाषा लेखन/बोलने का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2022 को 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी और एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

 
Flowers