CG Teacher Bharti Update : Recruitment in Swami Atmanand School

शिक्षक की नौकरी की है तलाश? यहां होने जा रही बंपर भर्ती, इंटरव्यू के जरिए भरे जाएंगे पद, देखें पूरी डिटेल

शिक्षक की नौकरी की है तलाश? यहां होने जा रही बंपर भर्ती : CG Teacher Bharti Update : Recruitment in Swami Atmanand School

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 11:46 AM IST, Published Date : November 17, 2022/8:36 pm IST

रायपुरः CG Teacher Bharti Update छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, सरगुजा जिले के स्वामी आत्मानंद स्कूलों में इन दिनों बंपर भर्ती निकली है। यहां व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षक सहित कुल 22 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। खास बात यह है कि इन पदों की वाक-इन-इंटरव्यू के जरिए की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वाक-इन-इंटरव्यू 23 नवंबर को निर्धारित आवेदन पत्र के साथ जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय अंबिकापुर में उपस्थित हो सकते हैं।

Read More : Bankers Strike in India : इस दिन जाने वाले हैं बैंक, तो नहीं हो पाएगा आपका काम, पूरे देश में प्रभावित रहेगी बैंकिंग सेवा, जानें वजह

CG Teacher Bharti Update जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत जिले में संचालित स्वामी आत्मानंद स्कूलों में 22 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षक, सहायक शिक्षक विज्ञान, प्रधान पाठक, ग्रंथपाल के पद शामिल है। वहीं योग्यता की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍था/बोर्ड/विश्‍वविद्यालय से 12th/Graduate/Post Graduate/D.El.Ed./B.Ed./TET/CTET होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदक की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Read More : पति के काम पर निकलते ही आशिक को घर बुलाई महिला, अचानक लौटा पति को पलंग के नीचे इस हाल में पकड़ा, फिर… 

चयन प्रक्रिया और वेतनमान

सही उम्मीदवार के चयन के लिए विभाग द्वारा लिखित परीक्षा/कौशल परीक्षा/दस्‍तावेज सत्‍यापन या साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा और उपरोक्त में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवार का चयन का चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवार को ₹ 25300-38100 का वेतनमान मिलेगा। उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारियों के लिए नीचे दिए गए पीडीएफ का अवलोकन कर सकते हैं।

 

2022110533 by ishare digital on Scribd