भारतीय खाद्य निगम में निकली बंपर भर्तियां, 8वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, जानें डिटेल

Bumper recruitment in Food Corporation of India, 8th pass can also apply, know details

Edited By: , October 12, 2021 / 04:21 PM IST

चंड़ीगढ़ः फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) पंजाब में स्थित विभिन्न डिपो और ऑफिसों में वॉचमैन के पदों पर बंपर भर्तियां करने जा रही है। इसके लिए एफसीआई ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पंजाब के विभिन्न डिपो और ऑफिसों में वॉचमैन 860 पदों पर भर्ती की जानी है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एफसीआई द्वारा निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 10 नवंबर 2021 निर्धारित की गयी है।

read more : नए शिक्षा सत्र के लिए छुट्टियों की घोषणा, स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया संशोधन लिस्ट, देखें

नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदक मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं (मिडिल) स्तर की कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।आरक्षित वर्गों के उम्मीदावरों के अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गयी है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

read more : कोरोना को मात दे चुके लोगों को अब डेंगू और फ्लू से खतरा, बदलते मौसम में हो जाएं सावधान, नहीं तो हो सकती है परेशानी 

आयोग ने अपने अधिसूचना में कहा है कि उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाना है। परीक्षा की अवधि 90 मिनट होगी। इसमें जनरल नॉलेज, करेंट अफेयर्स, रीजनिंग, अंग्रेजी भाषा और संख्यात्मक योग्यता से सम्बन्धित 120 बहुविकल्पीय प्रकृति के प्रश्न होंगे। हर प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित हैं और परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

 

FCI 860 Watchman Recruitment Notification 2021 by ishare digital on Scribd