Golden opportunity to get government job, Public Service Commission

BPSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर VACANCY, उम्मीदवार जल्द करें आवेदन

Golden opportunity to get government job, Public Service Commission has released bumper vacancy, candidates should apply soon

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:06 PM IST, Published Date : October 20, 2022/7:35 pm IST

BPSC Recruitment 2022: Sarkari Naukri, BPSC Recruitment 2022: बिहार सरकार में नौकरी का सुनहरा मौका है. बिहार लोक सेवा आयोग, BPSC ने सरकार के भवन निर्माण विभाग के अंतर्गत असिस्टेंट आर्किटेक्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर से शुरू हो गई है. जिसकी अंतिम तिथि 4 नवंबर निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जानकारी ले सकते है। आयोग ने कुल 106 पदों पर भर्ती निकाली है।

यह भी पढ़े: गाजीपुर में दस्तावेज फर्जी पाये जाने पर दो शिक्षक बर्खास्त, वेतन राशि की वसूली के आदेश

इन पदों पर निकली भर्ती

अनारक्षित वर्ग के लिए 42, EWS के लिए 11, SC के लिए 17, एसटी के लिए 1, पिछड़ा वर्ग के लिए 13, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 19 एवं पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए 3 पद शामिल हैं.

यह देखे शैक्षिक योग्यता

आर्किटेक्चर से ग्रेजुएशन डिग्री धारक उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

जाने क्या है आयु सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया

पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा.

इतने लगेंगे आवेदन शुल्क

अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 750 रुपया शुल्क देना होगा. SC, ST, महिला एवं पीडब्लूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह 200 रुपए है.