CBSE के छात्रों के लिए खुशखबरी, स्कॉलरशिप पाने का बोर्ड ने दिया मौका, बढ़ा आवेदन का समय, जानें तारीख | Good news for CBSE students, board given chance to get scholarship, application time increased

CBSE के छात्रों के लिए खुशखबरी, स्कॉलरशिप पाने का बोर्ड ने दिया मौका, बढ़ा आवेदन का समय, जानें तारीख

CBSE के छात्रों के लिए खुशखबरी, स्कॉलरशिप पाने का बोर्ड ने दिया मौका, बढ़ा आवेदन का समय, जानें तारीख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 26, 2020/7:38 am IST

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। बोर्ड ने एक बार फिर से स्काॅलरशिप के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है। अगर आप आवेदन करने से चूक गए हैं तो आपके पास 28 दिसंबर तक मौका है।

Read More News:  नहाते वक्त बांध में डूबकर दिग्ग्ज एक्टर की मौत, फिल्म की शूटिंग के दौरान हुआ हादसा

बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की स्काॅलरशीप के लिए आवेदन करने की तारीख पहले 21 दिसंबर तक तय थी। वहीं अब यह तारीख 28 दिसंबर तक बढ़ा दी गई हैं। जो लोग आवेदन करने से चूक गए थे बोर्ड ने उन लोगों को एक और मौका दिया है।

Read More News: MP Ki Baat: ओवैसी की एंट्री! बीजेपी के लिए साबित होगी चुनौती या कांग्रेस के लि

जानें स्काॅलरशिप योजना के बारे में

सीबीएसई की यह एक मेरिट स्काॅलरशिप योजना है। जो सिंगल गर्ल चाइल्ड के लिए जा जाती है। यानी वो माता-पिता जिनकी सिर्फ एक बेटी हैं वो ही सीबीएसई की स्काॅलरशिप योजना का लाभ उठा सकते हैं।

Read More News: मध्य इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल 2020 में भूपेश सरकार की 

जरूरी तारीखें

इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 दिसंबर, 2020 है। आवेदन की हार्ड कॉपी (सिर्फ रिन्युअल के लिए) जमा करने की अंतिम तारीख 08 जनवरी, 2021 है। इसके बाद जमा किया गया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे। रिन्युअल के लिए हार्ड कॉपी जमा करनी होगी। ऑनलाइन आवेदन के लिए इस लिंक पर जाए।

Read More News: क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए मुंबई से बुलाई गई बेली डांसर, डांसरों ने देर रात क्लब में लगाए ठुमके, बिना बैच नंबर के शराब भी जब्त