पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन, देखें पूरी डिटेल

जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (जेकेएसएसबी) के जरिए इसके लिए भर्ती परीक्षा होगी। इस भर्ती में कुल पदों की संख्या 800 रखी गई थी, लेकिन अब इसे बढ़ा कर 1200 पदों के लिए कर दिया गया है।

Edited By: , November 29, 2021 / 04:34 PM IST

नई दिल्लीः J&K Police Recruitment पुलिस विभाग में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, जम्मू कश्मीर पुलिस में इन दिनों सब इंस्पेक्टर पदों पर बंपर भर्ती निकली है। जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (जेकेएसएसबी) के जरिए इसके लिए भर्ती परीक्षा होगी। इस भर्ती में कुल पदों की संख्या 800 रखी गई थी, लेकिन अब इसे बढ़ा कर 1200 पदों के लिए कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन ही आयोजित की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जेकेएसएसबी के अधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

Read more : शुरू हुआ कोरोना का कहर! एक स्कूल की 45 छात्राएं और शिक्षक हुए पॉजिटिव 

J&K Police Recruitment जारी अधिसूचना के मुताबिक सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास कम से कम स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इस भर्ती में चयन के लिए बोर्ड द्वारा पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसमें सफल उम्मीदवारों का पीएसटी और पीएटी टेस्ट कराया जाएगा। इन सभी परीक्षाओं के बाद बोर्ड द्वारा सफल उम्मीदवारों की मेरिट सूची जारी की जाएगी।

Read more : जापान की Cryptocurrency से 6 करोड़ 70 लाख की धोखाधड़ी, सॉफ्टवेयर कंपनी का डेवलपर गिरफ्तार 

कुल पद – 1200
1. ओपन मेरिट- 400 पद
2. एससी- 64 पद
3. ओएससी- 32 पद
4. एएलसी/आईबी- 32 पद
5. आरबीए- 80 पद
6. पीएसपी- 32 पद
7. ईडब्ल्यूएस- 80 पद

Read more : IND vs NZ : रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, बने टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज, हरभजन सिंह को छोड़ा पीछे

कैसै करें आवेदन?
1. सबसे पहले उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाएं।
2. होम पेज पर दिखाई दे रहे सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
3. सभी जरूरी जानकारी को दर्ज करें और जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें।
4. आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के आगे की जरूरत के लिए इसका एक प्रिंट भी निकलवा लें।

jk police by ishare digital on Scribd