Jobs for ITI and Diploma pass, IOCL Apprentice Recruitment 2023

Jobs for ITI and Diploma pass: आईटीआई और डिप्लोमा पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, फटाफट करें आवेदन

Jobs for ITI and Diploma pass: आईटीआई और डिप्लोमा पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, फटाफट करें आवेदन IOCL Apprentice Recruitment 2023

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2023 / 05:33 PM IST, Published Date : August 26, 2023/5:31 pm IST

Jobs for ITI and Diploma pass: आईटीआई और डिप्लोमा कैंडिडेट्स के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपरेंटिस पदों के लिए भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 10 सितंबर या उससे पहले तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के जरिए करना होगा। ये भर्तियां विभिन्न ट्रेड के लिए निकाली गई हैं।

कुल 490 पदों पर होगी भर्ती

कुल 490 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों में तकनीशियन, ट्रेड अपरेंटिस/अकाउंट्स एक्जीक्यूटिव/ग्रेजुएट अपरेंटिस (तकनीकी और गैर-तकनीकी) सहित विभिन्न ट्रेड शामिल हैं। इन पदों के लिए 25 अगस्त से आवेदन लिए जा रहे हैं।

Read More: Transport sub inspector vacancy: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर से लेकर कॉन्स्टेबल तक इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी 

आवेदन के लिए उम्मीदवार की योग्यता

ट्रेड अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य हैं। इसके साथ ही कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए। वहीं, डिप्लोमा अपरेंटिस पदों के लिए अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में तीन वर्ष का डिप्लोमा होना चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा संबंधी अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं।

कैसे होगा सिलेक्शन

इन सभी पदों पर शाॅर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। एग्जाम सीबीटी मोड में होगा। परीक्षा में एमसीक्यू टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे। बता दें कि अभी एग्जाम की डेट नहीं जारी की गई है। परीक्षा तिथि बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा। परीक्षा के लिए एडमिड कार्ड भी जारी किया जाएगा।

Read More: Patna Floating Stone: गंगा नदी में तैरता मिला ‘राम’ लिखा पत्थर, अद्भुत नजारा देखने उमड़ी भीड़, देखें वीडियो 

कैसे करें आवेदन

आवदेन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iocl.com/apprenticeships पर जाएं।
यहां संबंधित भर्ती नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
अब अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें।
अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें।
आवश्यक विवरण दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें