Maharashtra Shikshak Bharati Latest 2023

Shikshak Bharati 2023 : इस प्रदेश में होगी 50 हजार शिक्षकों की भर्ती, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान, यहां देखें पूरी जानकारी

Maharashtra Shikshak Bharati Latest 2023: सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में 50,000 शिक्षकों की भर्ती करने का फैसला किया है।

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2023 / 09:32 PM IST, Published Date : July 14, 2023/8:56 pm IST

Maharashtra Shikshak Bharati Latest 2023 : पुणे। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में 50,000 शिक्षकों की भर्ती करने का फैसला किया है। स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। केसरकर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि 30,000 पद पहले चरण में और शेष 20,000 पद दूसरे चरण में भरे जाएंगे।

read more : CG: सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स से मिलेंगे CM भूपेश, ऐसे कलाकार जिन्होंने यूट्यूब, इंस्टा पर कर दिया है कमाल..

Maharashtra Shikshak Bharati Latest 2023 : उन्होंने कहा कि बंबई उच्च न्यायालय की औरंगाबाद पीठ ने भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी, जिसके कारण नियुक्ति में देरी हुई। केसरकर ने कहा, ‘‘शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया अब शुरू की जाएगी और इस आशय का एक सरकारी प्रस्ताव जारी किया जाएगा।

read more : राजधानी में संकट का साया…! यमुना ने दिखाया अपना रौद्र रूप, जनता कर रही त्राहिमाम-त्राहिमाम

Maharashtra Shikshak Bharati Latest 2023 : उन्होंने कहा कि कुछ स्कूलों में पर्याप्त शिक्षक नहीं हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि छात्रों को असुविधा न हो, शिक्षा विभाग ने नए शिक्षकों की नियुक्ति तक सेवानिवृत्त शिक्षकों को अनुबंध के आधार पर तैनात किया है। मंत्री ने कहा, ‘‘जैसे ही शिक्षकों की भर्ती होगी, उन्हें जिला परिषद स्कूलों और सहायता प्राप्त संस्थानों में तैनात किया जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers