MP Govt Jobs 2023

MP Govt Jobs 2023: महिला अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, इन दो विभागों में होगी बंपर भर्तियां, यहां जानें पूरी डिटेल्स

MP Govt Jobs 2023: राज्य में पुलिस सहित अन्य भर्तियों में 35 फीसदी और शिक्षकों के 50 फीसदी पदों पर महिलाओं की नियुक्ति की जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  September 4, 2023 / 02:46 PM IST, Published Date : September 4, 2023/2:46 pm IST

MP Govt Jobs 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश में पुलिस और शिक्षक भर्ती की तैयार कर रही महिला अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। राज्य में पुलिस सहित अन्य भर्तियों में 35 फीसदी और शिक्षकों के 50 फीसदी पदों पर महिलाओं की नियुक्ति की जाएगी। यह घोषणा राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की है। हाल ही में मुख्यमंत्री ने शिक्षक भर्ती में अतिथि अध्यापकों को 50 फीसदी आरक्षण देने की भी घोषणा की थी।

Read More: Mumbai air hostess murder case: एयर होस्टेस की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, छग के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट से जुड़े हैं तार 

शिक्षकों  का मानदेय दोगुना करने का ऐलान

सीएम ने गेस्ट टीचरों का मानदेय भी दोगुना करने का ऐलान किया था। सीएम ने कहा कि स्थानीय निकायों में एल्डरमैन और अन्य पदों पर भी महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं, उन्होंने कहा कि बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए और उन्हें बेहतर शिक्षा देने के लिए सरकार की ओर से उनकी फीस दी जाएगी। पिछले दिनों सीएम ने गेस्ट टीचरों के लिए कई बड़े ऐलान किए, जिसके तहत इनका अनुबंध बढ़ाकर एक वर्ष कर दिया गया है। वहीं, 25 फीसदी से स्थान पर शिक्षक भर्ती में गेस्ट टीचरों को 50 फीसदी आरक्षण देने की भी घोषणा की गई है। ये घोषणा सीएम ने अतिथि शिक्षक महापंचायत में की थी, इसमें प्रदेश भर तके करीब 50 हजार गेस्ट टीचर शामिल हुए थे।

Read More: NABARD Vacancy 2023: नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर के 150 पदों पर निकली वैकेंसी, फटाफट कर लें आवेदन 

5 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

बड़ियाखेड़ी में दो फैक्ट्रियों का भूमिपूजन करने के बाद सीएम ने रविवार को कहा कि यहां करीब 1500 करोड़ रुपये का निवेश होने वाला है। इससे प्रदेश के करीब 5 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers