MPPEB Vacancy 2022: Bumper Recruitment in Electricity Department

बिजली विभाग में निकली 2500 से अधिक पदों पर भर्ती, डिप्लोमा पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन, देखिए पूरी डिटेल

विद्युत विभाग में निकली 2500 से अधिक पदों पर भर्ती! MPPEB Vacancy 2022: Bumper Recruitment in Electricity Department

Edited By: , August 16, 2022 / 04:45 PM IST

भोपालः MPPEB Vacancy 2022 प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती प्रक्रिया में अगर आप अप्लाई नहीं कर पाए थे तो अब टेंशन लेने की ज़रूरत नहीं है, जी हां ग्रुप 3 रिक्रूमेंट तारीख अब बढ़ा दी गई है। मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने ग्रुप तीन के अलग अलग पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को अब आगे बढ़ा दिया है। आपको बता दें अब इच्छुक उम्मीदवार बढ़ी हुई तारीख तक आवेदन कर सकते हैं, जो MPPPEB ने तय की है। व्यवसायिक परीक्षा मंडल ने कई पदों पर भर्तियां निकाली है। आपको बता दें कि अब योग्य उम्मीदवार 23 अगस्त 2022 तक आवेदन कर पाएंगे।

Read More: आगामी चुनाव को लेकर माहौल बनाने में जुटी पार्टियां, यात्राएं कर जनता को साधेंगे दोनों दल के प्रमुख

आधिकारिक वेबसाइट से करे आवेदन

MPPEB Vacancy 2022 एमपीपीईबी के इन पदों के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करना होगा। आपको बता दें आप आवेदन में बदलाव 21 अगस्त से 28 अगस्त तक कर सकते हैं और आवेदन करने के लिए आपको peb.mp.gov.in पर जाना होगा।

Heavy Rain in CG : छत्तीसगढ़ में 5 दिनों से लगातार बारिश | प्रदेश में उफान पर महानदी

हज़ारों की संख्या में पदों को भरा जाना हैं

मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत कुल 2557 पदों को भरा जाना है। आपको बता दें कि ग्रुप 3 के सब-इंजीनियर, ड्राफ्ट्समैन और दूसरे कई पदों पर उम्मीदवारों का चयन होगा। इस सिलेक्शन प्रोसेस के तहत परीक्षा 24 सितंबर 2022 को होनी है। आपको बता दें परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टो में होगा। सुबह 9 बजे से 12 बजे तक पहली शिफ्ट सुबह की और 2.30 बजे से 5.30 बजे तक दूसरी शिफ्ट में परीक्षा होगी।

Read More: कॉनकॉर्ड बायोटेक ने सेबी के पास आईपीओ दस्तावेज जमा कराए

यह रहेगा आवेदन शुल्क

अंत में आपको बताते हैं कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए शुल्क क्या रहेगा। आपको बता दें कि सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी को 500 रुपए का शुल्क जमा कराना होगा। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार को 250 रुपए शुल्क देना होगा।

Read More: प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई