NEET UG 2023 Registration Update

NEET UG 2023 Registration Update : सरकारी मेडिकल कॉलेजों में सीट एक, दावेदार अनेक, MBBS के लिए भरे गए रिकॉर्ड आवेदन

NEET UG 2023 Registration Update : NEET UG 2023 परीक्षा में शामिल होने के लिए अब तक कुल 21 लाख 10 हजार अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया है।

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2023 / 10:32 AM IST, Published Date : April 12, 2023/10:32 am IST

NEET UG 2023 Registration Update : नई दिल्ली। देश में मेडिकल की पढ़ाई भले ही कितनी महंगी क्यों न हो जाए लेकिन सीटों के लिए मारामारी अभी भी देखी जाती है। कई मेडिकल कॉलेजों की स्थिति तो ऐसी है कि एक सीट के अनेक दावेदार सामने आ रहे है। देश के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में भी सीट भरती हुई नजर आ रही है।

read more : प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंकने आ रही है प्रियंका गांधी, पूरा कार्यक्रम हुआ तय, राज्य को मिलेगी कई सौगात 

बता दूं कि इस बार मेडिकल सीट का पाने के लिए नीट के रिकॉर्ड भरे जा चुके है। NEET UG 2023 परीक्षा में शामिल होने के लिए अब तक कुल 21 लाख 10 हजार अभ्यर्थियों ने अप्लाई किया है। वहीं राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को 13 अप्रैल 2023 तक के लिए आगे बढ़ा दिया है।

read more : प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंकने आ रही है प्रियंका गांधी, पूरा कार्यक्रम हुआ तय, राज्य को मिलेगी कई सौगात 

NEET UG 2023 Registration Update : जानकारी के लिए बता दूं कि पूरे देश में MBBS की लगभग एक लाख सीटें हैं लगभग 80 हजार सीटें बीडीएस और आयुष मिलाकर उपलब्ध हैं। ये आँकड़े सरकारी और निजी मेडिकल कालेज को मिलाकर हैं। इनमें से लगभग 50 हजार एमबीबीएस सीटें सरकारी मेडिकल काॅलेजों के पास हैं। हर स्टूडेंट की चाहत है कि उसका एडमिशन सरकारी मेडिकल काॅलेज में हो। इस तरह सरकारी काॅलेजों में एक सीट के सापेक्ष 42 दावेदार हैं।

read more : प्रदेश के सभी थानों में लगाए जाएं CCTV कैमरे, CM ने दिए निर्देश 

NEET UG 2023 Registration Update : मेडिकल की सीटों पर अपना कब्जा जमाने के लिए परीक्षा 7 मई को राष्ट्रीय परीक्षा की ओर से देश भर में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा का एक ही शिफ्ट में होगी और समय दोपहर 2 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा। जानकारों की मानें तो NEET UG और JEE के लिए रजिस्ट्रेशन साल-दर-साल बढ़ रहे हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें