NTPC HAS INVITED APPLICATIONS FOR VARIOUS POSTS FOR THE JOB

Sarkari Naukari: महारत्न कंपनी NTPC में विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन, यहां जानें प्रोसेस

NTPC Recruitment 2022: एनटीपीसी ने रिक्त कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिनके लिए इच्छुक युवा आवेदन भर सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 27, 2022/7:56 pm IST

NTPC Recruitment 2022: बेरोजगार युवाओं को हमेशा सरकारी नौकरी की तलाश होती है। उन सभी के लिए बड़ी अच्छी खबर है। एनटीपीसी ने कई पदों पर वेकैंसी निकाली है। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में से एक एनटीपीसी लिमिटेड ने विभिन्न विभागों में इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के तौर पर ग्रेजुएट इंजीनियर की भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया है। कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन, सिविल और माइनिंग में कुल 864 ईईटी की भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2022 के आधार पर किया जाना है। एनटीपीसी द्वारा ईईटी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुक्रवार 28 अक्टूबर से शुरू की जाएगी और आखिरी तारीख 11 नवंबर 2022 निर्धारित की गई है।

एनटीपीसी भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

NTPC Recruitment 2022: एनटीपीसी में इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, ntpc.co.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 300 रुपये है, जिसका भुगतान उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग श्रेणियों के उम्मीदवारों व सभी कटेगरी की महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है। आवेदन से पहले उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना देखें।

एनटीपीसी ईईटी भर्ती के लिए योग्यता

NTPC Recruitment 2022: एनटीपीसी में इंजीनियरिंग एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में फुल-टाइम इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी डिग्री न्यूनतम 65 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 55 फीसदी निर्धारित है। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को गेट 2022 परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए।

ईईटी रिक्तियों के विवरण

इलेक्ट्रिकल इंजीनियर – 280
मेकेनिकल इंजीनियर – 360
इलेक्ट्रॉनिक्स / इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर – 164
सिविल इंजीनियर – 30
माइनिंग इंजीनियर – 30

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें