Dehradun School reopening news 2021 : यहां एक जुलाई से स्कूल खोलने के आदेश जारी, अभी इस तरीके से की जाएगी पढ़ाई | Dehradun School reopening news 2021 : Orders issued to open school from July 1, will be taught in this manner now

Dehradun School reopening news 2021 : यहां एक जुलाई से स्कूल खोलने के आदेश जारी, अभी इस तरीके से की जाएगी पढ़ाई

Dehradun School reopening news 2021 : यहां एक जुलाई से स्कूल खोलने के आदेश जारी, अभी इस तरीके से की जाएगी पढ़ाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : June 30, 2021/9:28 am IST

Dehradun School reopening news 2021 

देहरादून कोरोना की दूसरी लहर के संक्रमण के कम होने के बाद अब उत्तराखंड में सभी स्कूल एक जुलाई से खोल दिए जाएंगे। इस संबंध में आज बुधवार को आदेश जारी कर दिए गए हैं। हालांकि अभी ऑनलाइन पढ़ाई ही होगी।

ये भी पढ़ें: संविदा भर्ती के लिए 1 जुलाई को होने वाली लिखित परीक्षा स्थगित, अंग्रेजी माध्य…

बुधवार को जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए प्रदेश में संचालित शासकीय, अशासकीय, निजी, डे-बोर्डिंग स्कूलों में तीस जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था। अब अवकाश पूरा होने के बाद एक जुलाई से स्कूलों में दोबारा से ऑनलाइन पढ़ाई शुरू होगी। सरकारी स्कूलों में इन दिनों गर्मियों की छुट्टियां चल रही हैं। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक 30 जून को गर्मियों की छुट्टियां खत्म हो जाएंगी। इसके बाद शिक्षकों को स्कूल बुलाकर ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Gramin bank recruitment 2021 Raipur : ग्रामीण बैंक में निकली 12000 …

विभागीय मंत्री की ओर से भी इस संबंध में एक जुलाई से ऑनलाइन पढ़ाई का निर्देश दिया गया था। हालांकि, अभी छात्र-छात्राओं को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। कोविड की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए विभाग की ओर से अभी बच्चों को स्कूल न बुलाए जाने का निर्णय लिया गया है। शिक्षा सचिव के मुताबिक छात्र-छात्राओं को अभी स्कूल बुलाया जाना संभव नहीं है। विभाग की ओर से भी इस संबंध में अभी कोई तैयारी नहीं है। शिक्षकों को कब से स्कूल बुलाया जाए इस पर निर्णय लिया जाना है।

ये भी पढ़ें: दुर्ग: 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ खुलेंगे कोचिंग संस्थान, अनलॉक को …