Assistant Professor Bharti 2024

Assistant Professor Bharti 2024 : असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें पूरी प्रक्रिया

Assistant Professor Bharti 2024 : इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के 4000 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। 

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2024 / 06:44 PM IST, Published Date : March 30, 2024/6:42 pm IST

Assistant Professor Bharti 2024 : तमिलनाडु में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार टीआरबी, टीएन की आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 29 अप्रैल, 2024 तक है। इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के 4000 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

read more : Government Job For 10th Pass : 10वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, DSSSB ने निकाली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

ऐसे होगी भर्ती

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयन होने लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जो उम्मीदवार सफलतापूर्वक आवेदन फॉर्म भर सकेंगे, उन्हें 4 अगस्त 2024 को होने वाली परीक्षा में शामिल होना होगा। जिसके बाद उम्मीदवारों को असिस्टेंट पद के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। बता दें, अभी तक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए हैं, लेकिन जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.gov.in पर अपलोड किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले एससी, एससीए, एसटी और दिव्यांग व्यक्तियों को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा फीस 600 रुपये देनी होगी और एससी, एससीए, एसटी और दिव्यांग व्यक्तियों के लिए परीक्षा फीस 300 रुपये है। परीक्षा फीस का भुगतान उम्मीदवार नेट बैंकिंग/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.gov.in. पर जाना होगा।
स्टेप 2- अब होम पेज पर ” TRB TN Assistant Professor Recruitment 2024″ लिंक पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 3- इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को खुद को रजिस्टर करने के लिए मांगी गई जरूरी जानकार दर्ज करनी होगी।
स्टेप 4- फिर प्राप्त पासवर्ड- लॉग इन डिटेल्स से आवेदन फॉर्म को ओपन करें।
स्टेप 5- अब आवेदन फॉर्म को भरना शुरू कर दीजिए।
स्टेप 6- यहां आपको मांगे गए साइज में डॉक्यूमेंट्स, फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आवेदन फीस का भुगतान करें।
स्टेप 7- अब आवेदन फॉर्म को सबमिट कर लीजिए। आप चाहें तो डाउनलोड कर फॉर्म का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Assistant Professor Bharti 2024

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp