There will be 20 lakh recruitment in Amazon

Amazon Bharti : अमेजन देने वाला है 20 लाख से अधिक भारतीय युवाओं को रोजगार, विदेश मंत्रालय ने दी ये अहम जानकारी

There will be 20 lakh recruitment in Amazon: अमेजन के सीईओ ने 2025 से 2023 तक 20 लाख से अधिक नौकरियां देने का वादा किया है।

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2023 / 03:26 PM IST, Published Date : June 26, 2023/3:26 pm IST

There will be 20 lakh recruitment in Amazon : नई दिल्ली। भारत में युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दुनिया की बड़ी कंपनियों में सुमार अमेजन के सीईओ ने अमेरिका में पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद रोजगार के अवसर खोल दिए है। पीएम मोदी और अमेजन सीईओ ने भारतीय स्टार्टअप को समर्थन देने, रोजगार सृजन, निर्यात को सक्षम करने, डिजिटलीकरण और छोटे व्यवसायों को वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए सशक्त बनाने के बारे में बात की थी। Amazon.com के सीईओ एंडी जेसी कहा है कि 2023 के आखिर तक वे भारत में 20 लाख से अधिक पदों पर भर्ती निकालने पर काम कर रहे हैं। इसी बैठक के बाद पीएम मोदी से अमेजन के सीईओ ने 2025 से 2023 तक 20 लाख से अधिक नौकरियां देने का वादा किया है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी है।

 

There will be 20 lakh recruitment in Amazon : अमेजन के सीईओ ने कहा कि एक साथ काम करते हुए हम स्टार्टअप का समर्थन करेंगे, नौकरियां पैदा करेंगे, निर्यात को सक्षम करेंगे और व्यक्तियों और छोटे व्यवसायों को वैश्विक स्तर के लिए सशक्त बनाएंगे। भारत अमेजन के लिए एक प्रमुख बाजार है, जहाँ उसने पिछले दशक में ई-कॉमर्स में 6.5 बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश किया है।

विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर भी दी ये जानकारी

भारत के विदेश मंत्रालय ने भी ट्वीट करके बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेजन के अध्यक्ष और सीईओ के साथ सार्थक बैठक की। विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, “चर्चा भारत में लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में अमेजन के साथ सहयोग बढ़ाने की संभावना और ई-कॉमर्स के क्षेत्र पर केंद्रित रही।” मोदी ने भारत में एमएसएमई के डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने की अमेजन की पहल का स्वागत किया।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 
Flowers