ये दो पापुलर ऐप्स सुन रहे आपकी निजी बातेें और ऐठ रहे पैसा, गूगल ने कहा अपने मोबाइल से फौरन करें डिलीट | These two popular apps are listening to your personal talk and money, Google said, delete it immediately from your mobile

ये दो पापुलर ऐप्स सुन रहे आपकी निजी बातेें और ऐठ रहे पैसा, गूगल ने कहा अपने मोबाइल से फौरन करें डिलीट

ये दो पापुलर ऐप्स सुन रहे आपकी निजी बातेें और ऐठ रहे पैसा, गूगल ने कहा अपने मोबाइल से फौरन करें डिलीट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 22, 2019/11:13 am IST

नईदिल्ली। गूगल ने अपने स्टोर से दो फोटो ऐप्स को हटा दिया है। मोबाइल सिक्योरिटी फर्म वांडेरा रिसर्चर्स ने Sun Pro Beauty और Funny Sweet Beauty Selfie Camera नाम की ऐप्स में ऐडवेयर स्पॉट किया है। जानकारी के मुताबिक ये दोनों ही ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर काफी पॉपुलर हैं और इन ऐप्स को 15 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

read more :  पंचायत सचिव भर्ती में MBA को 3 फीसदी आरक्षण.. जल्द भरे जाएंगे 300 पद

गूगल का कहना है कि ये दोनों ही ऐप्स पॉप-अप ऐड के जरिए लोगों से पैसे कमा रही थीं। यह भी बताया गया कि ऐड बैकग्राउंड में चलते रहते थे और यूज़र को परेशानी होती थी, साथ ही इससे फोन की बैटरी भी जल्दी खत्म होती थी। गूगल ने सभी यूज़र्स से इन ऐप्स को अपने फोन से डिलीट करने के लिए कहा है।

read more : 10वीं पास के लिए 10 हजार वैकेंसी, फिर बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख

वांडेरा का दावा है कि दोनों ही ऐप्स में अनवांटेड ऐड के अलावा काफी मैलिसियस कोड भी शामिल हैं। इतना ही नहीं दोनों ऐप्स ऑडियो रिकॉर्डिंग की परमिशन के साथ कई और परमिशन भी मांगती थीं। पॉपुलर ऐप Camscanner में हाल ही में खतरनाक मैलवेयर पाया गया था, जिसके बाद इसे प्ले स्टोर से हटा लिया गया था। लेकिन अब वापसी के बाद एंड्रॉयड यूज़र्स इसे मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/nqSAdv9sKok” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>