UPSC: सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित, लॉकडाउन के खत्म होने के बाद घोषित होगी नई तिथि | UPSC: Civil Services preliminary exam postponed, new date will be announced after the end of lockdown

UPSC: सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित, लॉकडाउन के खत्म होने के बाद घोषित होगी नई तिथि

UPSC: सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित, लॉकडाउन के खत्म होने के बाद घोषित होगी नई तिथि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : May 4, 2020/10:18 am IST

नई दिल्ली। कोरोना के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अगली सूचना तक सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया है। यूपीएससी अधिकारियों के अनुसार अब 20 मई तक स्थ‍ितियों के मूल्यांकन के बाद परीक्षा की नई तिथ‍ि घोष‍ित की जाएगी।

Read More News: सोनिया गांधी की घोषणा पर सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट, कांग्रेस की विचारधारा 

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने 4 मई से 14 दिनों का लॉकडाउन लागू किया है। जिसके बाद आज अरविंद सक्सेना की अध्यक्षता में आयोग की एक बैठक में यूपीएससी के वरिष्ठ अधिकारियों ने परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है।

Read More News: बुरहानपुर में 16 नए कोरोना मरीज मिले, महाराष्ट्र से गृहनगर सतना आए मरीज में मिला संक्रमण

संघ लोक सेवा आयोग ने अगली सूचना तक सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है। बता दें कि ये परीक्षा 31 मई को आयोजित होने वाली थी।

Read More News: इंदौर में 43 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, 426 सैंपल में 383 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

यूपीएससी का कहना है कि अभी कोविड 19 के लगातार बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आयाेग ने ये फैसला लिया है। अभी जिस तरह तीसरी बार लॉकडाउन बढ़ाया गया है, इसे देखते हुए इतने बड़े पैमाने पर परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है। फिलहाल अभ्यार्थियों को नई तारीख का इंतजार करना होगा।

Read More News: 155 नए जजों को दी जाएगी ऑनलाइन ट्रेनिंग, लॉक डाउन- सोशल डिस्टेंसिंग के कारण लिया फैसला