For the innocent girl, Apple Watch did the work of Sanjeevani Booti

Apple Watch Saves Life : मासूम बच्ची के लिए Apple Watch ने किया संजीवनी बूटी का काम! इस जानलेवा बीमारी से बचाई जान, जानें पूरा मामला

Apple Watch Saves Life : Apple Watch की बदौलत एक छोटी सी बच्ची की जान जाने से बच गई। जानकारी अनुसार 12-वर्षीय एक लड़की, Imani Miles, Apple Watch का इस्तेमाल करती हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : October 23, 2022/10:49 am IST

Apple Watch Saves Life : आजकल इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का जमाना आ गया है। कई तरह की कंपनियों का बाजार में बोलबाला है। इसमें सबसे ज्यादा नाम लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड ऐप्पल के गैजेट्स है। जिन गैजेट्स को लोगों के लिए हानिकारक बताया जा रहा है आज के समय में यही गैजेट्स लोगों के लिए संजीवनी का काम कर रहे है। ऐसा ही एक उदाहरण देखने को मिला है। एक मामला सामने आया है जिसमें ऐप्पल की स्मार्टवॉच, Apple Watch ने एक 12 साल की छोटी सी बच्ची में एक जानलेवा बीमारी को डिटेक्ट करके उसको मरने से बचाया है। इस बारे में डॉक्टर्स ने खुद कहा है कि अगर ये वॉच न होती तो शायद वो लड़की आज इस दुनिया में न होती।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : कुत्तों का आतंक जारी, 5 साल की बच्ची को बनाया शिकार, थम गई सांसें 

Apple Watch Saves Life : आइए आपको डिटेल में बताते हैं कि ऐसा क्या हुआ जिससे Apple Watch की बदौलत एक छोटी सी बच्ची की जान जाने से बच गई। जानकारी अनुसार 12-वर्षीय एक लड़की, Imani Miles, Apple Watch का इस्तेमाल करती हैं। इस लड़की की स्मार्टवॉच ने उसे कई बार रीमाइन्ड कराया कि उनकी हार्ट रेट बहुत हाई है और उसमें कोई प्रॉब्लम हो सकती है। लड़की की मां ने देखा कि ये स्मार्टवॉच बार-बार हार्ट रेट को लेकर अलर्ट दे रही थी।

read more : IND VS PAK : बदले को बेताब रोहित के लड़ाके! रनों की होगी बारिश, गेंदबाजी उगलेगी आग, जानें कैसा रहेगा मेलबर्न का मौसम आज? 

Apple Watch Saves Life : लगातार जब Imani की मां, Jessica Kitchen ने अलर्ट्स को नोटी किया, तो वो अपनी बेटी को अस्पताल ले गईं। इमानी को जब अस्पताल में अपेन्डिसाइटिस के लिए ऑपरेट किया गया तो डॉक्टर्स ने देखा कि लड़की के अपेन्डिक्स में एक न्यूरोएन्डोक्राइन ट्यूमर है जो आमतौर पर बच्चों में नहीं होता है।

read more : कुत्तों का आतंक जारी, 5 साल की बच्ची को बनाया शिकार, थम गई सांसें 

Apple Watch Saves Life : अब क्योंकि ये ट्यूमर आमतौर पर बच्चों में नहीं पाया जाता है तो डॉक्टर्स ने और टेस्ट्स किए। उनसे पता चला कि इमानी को कैंसर था और ये शरीर के और हिस्सों में भी फैल चुका था। इमानी की मां जेसिका ने कहा कि अगर Apple Watch न होती तो वो शायद समय से अपनी बेटी को अस्पताल न ले जा पातीं और आज ऐसा हो सकता था कि इमानी इस दुनिया में न होती।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें