Brides are trained to cry before marriage

शादी से पहले यहां दुल्हनों को दी जाती है अजीबोगरीब ट्रेनिंग, जानकर आप भी हो जाएंगे शर्मिंदा

शादी से पहले यहां दुल्हनों को दी जाती है अजीबोगरीब ट्रेनिंग, जानकर आप भी हो जाएंगे शर्मिंदा! Brides are trained to cry before marriage

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : September 27, 2022/9:33 pm IST

नईदिल्ली। Brides are trained to cry भारत में शादी को लेकर अलग अलग तरह की रस्में निभाई जाती है। अलग अलग धर्मो में कई प्रकार की रिती रिवाज से शादी की जाती है। वहीं कई ऐसे जाति होते है जिसमें अजीबोगरीब की रस्में निभाई जाती है।

Read More: देखने पर नार्मल, खुलने पर बवाल है ये ट्रक, क्या आपने देखा ये चलता फिरता मैरिज हॉल 

Brides are trained to cry वैसे तो हिंदू रिति रिवाज के अनुसार, शादी में दूल्हे दुल्हन को शादी के पहले हल्दी लगाई जाती है। ये परंपरा शुरु से ही चली आ रही है। वही शादी के बाद दुल्हन अपने ससुराल विदाई होकर जाती है। वहीं बेटी की विदाई के बाद मायके वाले भावुक हो जाते है। लेकिन भारत में एक ऐसी जगह है जहां दुल्हन को विदाई होने से पहले उनके मां बाप द्वारा लड़की को कुछ अजीब सी ट्रेनिंग दी जाती है।

Read More: Sarkari Naukri 2022: ASI पद पर निकली है शानदार भर्ती, ग्रेजुएट पास युवा जल्द करें आवेदन 

जानकारी के अनुसार, भारत में दुल्हन को उनकी शादी के पहले रोने की ट्रेनिंग दी जाती है। आप ये सोच रहे होंगे की ये कौन सी नई बात है। लेकिन ये सच्चाई है। दरअसल, दुल्हन मेकअप की वजह से रो नहीं पाती। ताकी रोने से सारा मेकअप उतर जाता है। इसलिए वदाई की ट्रेनिंग लेने पर मजबूर कर देती है। विदाई में रोना मानो समाज का एक हिस्सा ही बन चुका है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers