moving marriage Hall: देखने पर नार्मल, खुलने पर बवाल है ये ट्रक

देखने पर नार्मल, खुलने पर बवाल है ये ट्रक, क्या आपने देखा ये चलता फिरता मैरिज हॉल

moving marriage Hall: देखने पर नार्मल, खुलने पर बवाल है ये ट्रक, क्या आपने देखा ये चलता फिरता मैरिज हॉल, समा सकते है 200 लोग

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 27, 2022/6:35 pm IST

moving marriage Hall: इंडिया में क्रिएटिव माइंड वाले लोगों की कमी नहीं है। हर रोज ऐसा कुछ देखने को मिलता है जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। ऐसा ही एक क्रिेटिव रनिंग मैरिज हॉल ने सबके दिमाग के तार हिला रखे है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा जितना ध्यान अपने बिजनेस पर देते हैं, उतना ही ध्यान उनका लोगों की क्रिएटिविटी पर भी रहता है। जब उन्हें किसी का काम भा जाता है तो उसे वह तुरंत ही सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के साथ शेयर कर देते हैं। वह सोशल मीडिया पर अक्सर सक्रिय रहते हैं और इस दौरान हर तरह की पोस्ट के माध्यम से अपने फॉलोअर्स को कुछ नया बताने की कोशिश करते हैं।

ये भी पढ़ें- आटे की कमी से जूझ रहे होटल संचालक, भारत के एक फैसले से सिंगापुर में महंगी हुई रोटी

देखने में सामान्य है ये ट्रक

moving marriage Hall: एक बार फिर से सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा के एक पोस्ट ने यूजर्स को आकर्षित किया है। महिंद्रा अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक मजेदार वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक ट्रक दिख रहा है। पहली बार देखने में तो ये एक साधारण सा ट्रक नजर आता है लेकिन वास्तव में ये एक चलता-फिरता मैरिज हॉल है। अनोखी बात ये है कि इस ट्रक रूपी चलते-फिरते मैरिज हॉल में 200 लोगों की आराम से व्यवस्था हो सकती है। आनंद महिंद्रा द्वारा शेयर किए गए इस शॉर्ट वीडियो में दिखाया गया है कि इस ट्रक में एक फंक्शन भी हो रहा है। इस ट्रक को खास तरह से मॉडिफाई किया गया है। वैसे एक साधारण ट्रक ही है लेकिन जब इसे खोला जाता है तो देखते ही देखते ये मैरिज हॉल में बदल जाता है।

ये भी पढ़ें- अपनी ही 13 साल की बेटी से जिस्मफरोशी करवाकर मोटी रकम कमाते थे मां-बाप, ’बेटी बचाव…’ का नारा देने वाली भाजपा के नेता का भी मिला साथ

मैरिज हॉल की तरह सारी व्यवस्थाएं

moving marriage Hall: खास बात ये है कि एक सामान्य मैरिज हॉल की तरह इसमें भी हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध है। मेहमानों के लिए कुर्सी-मेज से लेकर एसी तक लगा हुआ है। यही वजह है कि इस ट्रक को चलता-फिरता मैरिज हॉल कहा जा रहा है। इस तरह की जुगाड़ू सोच ने आनंद महिंद्रा बहुत प्रभावित किया है। इसी वजह से उन्होंने इस अद्भुत आइडिया पर काम करने वाले शख्स की तारीफ की है।

ये भी पढ़ें- डायरेक्ट्रेट ऑफ लैंड रिकॉर्ड सर्वे में करना चाहते है काम, तो आज ही करें अप्लाई और पाएं 59,000 तक सैलेरी

आनंद महिंद्रा ने की तारीफ

moving marriage Hall: वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा कि, ‘मैं इस प्रोडक्ट के पीछे जिस आदमी का क्रिएटिव माइंड लगा है उससे मिलना चाहता हूं। इस प्रोडक्ट से न केवल दूरदराज के क्षेत्रों को सुविधा मिलेगी, बल्कि पर्यावरण के लिए भी ये साधन बेस्ट है। यह प्रोडक्ट ज्यादा जगह भी नहीं घेरता है। आनंद महिंद्रा के इस इस ट्वीट पर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी है। कई लोगों ने ऐसे आइडिया को प्रमोट करने के लिए आनंद महिंद्रा की तारीफ की है, तो कुछ ने इस आइडिया को बेहद असरदार बताया है। पोस्ट के रिप्लाई में एक यूजर ने बताया कि इस चलते फिरते मैरिज हॉल के मालिक दयानंद दारेकर नामक शख्स है। जो महाराष्ट्र के पुणे जिले से हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें