Brother and Sister Become Husband Wife, Exposed After Born Baby

भाई-बहन ने रचाई शादी, बच्चा पैदा होने के बाद सामने आया सच, लेकिन नवजात को देखकर चिल्लाने लगी नर्स

भाई-बहन ने रचाई शादी, बच्चा पैदा होने के बाद सामने आया सच! Brother and Sister Become Husband Wife, Exposed After Born Baby

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 7, 2022/2:55 pm IST

ताशकंद: Brother and Sister Become Husband Wife हिंदू धर्म के रीति रिवाजों और रिश्तों को अलग ही महत्व दिया जाता है। रिश्तों की मर्यादा बनाए रखने के लिए हर समाज में एक दायरा बनाया गया है, जिसे लांघना उचित नहीं माना जाता। लेकिन आधुनिकता के इस दौर में रिश्ते नाम मात्र के रह गए हैं, लोग एंडवांस जीवन जीने के चक्कर में मर्यादाओं को लांघ रहे हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि नियम तोड़ने के दुष्परिणाम सामने नहीं आ रहे हैं, जो समाज के दायरे को पार कर रिश्ता बना रहे हैं उन्हें भुगतना भी पड़ रहा है। समाज में शादी ब्याह के लिए भी कुछ नियम बनाए हैं, जिसमें सगे रिश्तेदार या गोत्र में शादी करना वर्जित माना गया है, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो इसे नहीं मानते और सगे रिश्तों में ही शादी कर लेते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक ही गोत्र में शादी करने का खामियाजा बच्चे को भुगतना पड़ा।

Read More: शहनाज गिल ने लोगों को बनाया अपना दीवाना, शेयर की ऐसी तस्वीर, फैंस कर रहे जमकर कमेंट 

Brother and Sister Become Husband Wife मिली जानकारी के अनुसार मामला उज्बेकिस्तान का है, जहां एक बच्चे की जन्म के कुछ देर बाद ही मौत हो गई। बताया गया कि बच्चे के साथ जन्म से कई समस्याएं जुड़ी हुई थी। उसकी पूरी त्वचा पर सांप जैसी धारियां थीं। साथ ही, वह कई घातक स्थितियों के साथ पैदा हुआ था। डॉक्टरों की मानें तो बच्चे की ऐसी हालत माता-पिता के कारण हुई थी। सके माता-पिता वास्तव में रिश्ते में भाई-बहन थे। घटना का फुटेज उज्बेकिस्तान के एक अस्पताल से सामने आया है, जहां एक नर्स बच्चे की सफाई करती नजर आ रही है।

Read More: सबसे हैंडसम IAS की मंगेतर ने शादी के लिए रखीं ऐसी कड़ी शर्तें, जानकर रह जाएंगे हैरान 

जन्म के कुछ देर बाद बच्चे की मौत

इस मामले में उज़्बेक स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी इस मामले पर एक बयान जारी किया है। उन्होंने बताया कि बच्चे का जन्म चार जून को हुआ था। उसकी हालत बहुत खराब थी। उसकी पूरी त्वचा पर सांप जैसी धारियां थीं। साथ ही, वह कई घातक स्थितियों के साथ पैदा हुआ था। डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चे का जन्म इचिथोसिस कॉन्जेनिटा नाम की बीमारी के साथ हुआ था। इससे त्वचा लाल, शुष्क और खुरदरी हो जाती है। उसी समय मछली जैसा सफेद धब्बा दिखाई देता है।

Read More: जबलपुर में युवक ने चुन लिया मौत का रास्ता, तनाव में आकर धोती से लगा ली फांसी, जांच जारी 

मंत्रालय ने कही ये बड़ी बात

उज़्बेक मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उनकी मां का जन्म 1994 में हुआ था। उसने 35 सप्ताह 4 दिन के गर्भ में इस बच्चे को जन्म दिया। बच्चा 47 सेमी लंबा था और उसका वजन बहुत कम था। यह बच्चा अपनी मां की दूसरी संतान था। इससे पहले महिला ने अपने पूर्व पति के बच्चे को जन्म दिया, जो पूरी तरह से सामान्य था। लेकिन दूसरे बच्चे का पिता उसका अपना भाई था। डॉक्टरों ने बच्चे की जान बचाने की काफी कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। जन्म के दो घंटे 10 मिनट बाद उसकी मौत हो गई।

Read More: MP Congress का फिर EVM पर रेंटाराग, पूर्व मंत्री PC Sharma ने दिया बयान 

 

देश-दुनिया से जुड़ी बड़ी और ताजा खबरों के लिए यहां करें क्लिक