Brother sister Marry

भाई ने अपनी ही सगी बहन से रचाई शादी, दो बच्चे भी कर लिए पैदा, 6 साल बाद हुआ मामले का खुलासा

भाई ने अपनी ही सगी बहन से रचाई शादी, दो बच्चे भी कर लिए पैदे! Brother sister Marry brother married his real sister

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2023 / 12:44 PM IST, Published Date : March 16, 2023/12:41 pm IST

नई दिल्ली। Brother sister Marry शादी को लेकर दुनिया भर में कई तरह के रस्में निभाई जाती है। वहीं रीति रिवाज भी अलग अलग प्रकार की होती है। कई जगहों पर ऐसे रीति रिवाज निभाई जाती है जिसे सुनने या देखने के बाद हर कोई हैरान रह जाता है। ऐसा ही एक मामला सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स ने अपनी ही सगी बहन के साथ शादी कर ली है। शादी के 6 साल बाद उनकों यह बात पता चला तो हैरान रह गया।

Read More: Narmadapuram news: आधी रात को बीच सड़क में लड़की के साथ ऐसा काम कर रहा था युवक, किसी ने चुपके से वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

Brother sister Marry दरअसल, शख्स ने अपनी बात सोशल मीडिया पर लोगों के साथ शेयर की है। जिसमें उन्होंने अपने साथ घटी एक घटना के बारे में बताया है। शख्स ने बताया कि उसके जन्म के तुरंत बाद ही किसी और ने एडॉप्ट कर लिया था। ऐसे में उसे अपने बायलॉजिकल माता-पिता के बारे में कुछ भी नहीं पता था। जब शख्स बड़ा हुआ तो शहर की एक लड़की के साथ अफेयर चल रहा था। जिसके बाद दोनों ने शादी भी कर ली। अब उनके दो बच्चे भी है, लेकिन बच्चों के जन्म के बाद उनकी पत्नी ​बीमार होने लगी। इसी बीमारी के ट्रीटमेंट के दौरान शख्स के सामने ये राज़ खुला कि उसने जिस लड़की से शादी की है वो उसकी सगी बहन है।

Read More: संविदा कर्मचारियों की सैलरी में होगा जोरदार इजाफा, यहां की सरकार ने किया ऐलान

आपको बता दें​ कि मेडिकल साइंस भी इस बात को मानता है कि डीएनए और खून मैच होने वाले रिश्तों में शादी करने से आने वाली पीढ़ी में जेनेटिक डिफेक्ट का खतरा बना रहता है। शख्स के साथ ऐसा ही धोखा हुआ। उसे अपनी शादी के 6 साल बाद पता चला कि वो जिस लड़की के साथ अपना परिवार बसा चुका है, वो उसकी अपनी बहन है।

Read More: पत्नी के साथ क्रिकेटर इरफान पठान ने शेयर की ऐसी फोटो, सोशल मीडिया पर मचा बवाल, देखकर फैंस रह गए दंग 

ऐसे खुला मामले का सच

बता दें कि उनकी पत्नी की किडनी में दिक्कत थी और उसे ट्रांसप्लांट की ज़रूरत थी। उसके परिवार के लोगों ने टेस्ट करवाए लेकिन कोई किडनी डोनेशन के लिए मैच नहीं हुआ। हालांकि जब पति ने टेस्ट कराया तो न सिर्फ वो मैच था बल्कि पॉजिटिविटी रेट इतना हाई था कि डॉक्टर भी हैरान रह गए। उन्होंने शख्स को बताया कि आमतौर पर माता-पिता के साथ बच्चों का मैच रेट 50 फीसदी होता है, लेकिन भाई-बहनों में ये रेट 100 फीसदी तक होता है। पति-पत्नी में ऐसा कभी नहीं होता, सिर्फ भाई-बहन ही इतने हाई रेट के साथ मैच हो सकते हैं। ये सुनकर शख्स दहल गया क्योंकि उसकी शादीशुदा ज़िंदगी को 6 साल हो चुके हैं और 2 बच्चों समेत उनका खुशहाल परिवार है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक