Groom Celebrate Suhagrat With two Brides in same Bed

यहां पर मर्दों को करनी होती है दो शादियां, मना करने पर जेल में गुजारनी पड़ती है जिंदगी

ना चाहते हुए भी यहां पर मर्दों को करनी होती है दो शादियां : Groom Celebrate Suhagrat With two Brides in same Bed

Edited By: , August 16, 2022 / 10:44 PM IST

Groom Celebrate Suhagrat With two Brides शादी को बेहद पवित्र बंधन माना जाता है। यदि पति और पत्नी के बीच कोई तीसरे की एंट्री हो जाती है तो वह आगे चलकर उनके रिश्‍ते को बर्बाद कर देती है। उनकी अच्‍छी-भली प्‍यार भरी जिंदगी को नर्क बन जाती है। कई बार स्ट्रेस और लड़ाई-झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि तालाक तक की नौबत आ जाती है। लेकिन आज हम आपको शादी को लेकर एक ऐसी परंपरा के बारे में बताने जा रहे है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। अफ्रीकी इरीट्रिया में पुरुष को दो शादियां करनी पड़ती हैं। अगर कोई दूसरी शादी के लिए मना करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होती है। इसके लिए बकायदा कानून बना है।

Read more : Birthday पार्टी में गैंगरेप, नशीली पदार्थ पिलाकर युवकों ने बारी-बारी से मिटाई हवस, तीन गिरफ्तार 

Groom Celebrate Suhagrat With two Brides मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफ्रीका महाद्वीप के देश इरीट्रिया में हर आदमी को दो बार शादी करनी पड़ती है। फिर चाहे वो खुशी से शादी करे या दुखी होकर। इतना ही नहीं, अगर कोई पुरुष दो पत्नियां नहीं रखता है, तो उस पर गंभीर मुकदमा चलाया जाता है। ऐसा करने वाले को आजीवन जेल की सजा मिलती है।

Read more : आज सड़कों पर ई-रिक्शा चला रहा है ये मशहूर बल्लेबाज, कभी धोनी की तरह लगाता था हैलीकॉप्टर शॉट 

आपको बता दें कि इरीट्रिया में इस अनोखे कानून को बनाने के पीछे यहां की महिलाओं की आबादी है। दरअसल, इस देश में पुरुषों की संख्या महिलाओं की संख्या से काफी कम है। इसका मुख्य कारण इथियोपिया के साथ गृह युद्ध है। पुरुषों के लिए दोहरे विवाह कानून के अलावा महिलाओं के लिए भी सख्त कानून बनाया गया है। यहां की महिलाएं पुरुषों को दो शादी करने से नहीं रोक सकती हैं। अगर महिलाएं पुरुषों को शादी करने से रोकती हैं तो उन्हें भी जेल हो सकती है।