Dating apps: अगर आप भी कर रहे है अच्छे पार्टनर की तलाश

अगर आप भी कर रहे है अच्छे पार्टनर की तलाश, तो ये ऐप्स करेंगे आपकी घर बैठे मदद

Dating apps: अगर आप भी कर रहे है अच्छे पार्टनर की तलाश, तो ये ऐप्स करेंगे मदद, इन तीन ऐप के माध्यम से आपको अच्छा पार्टनर घर बैठे मिल सकता है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 16, 2022/7:53 pm IST

Dating apps: नई दिल्ली। आजकल के जमाने में समस्याएं सभी के पास है। ये समस्या बताना तो हर कोई चाहता है लेकिन सुनने वाले बहुत कम है। ऐसे में हर कोई तनहा है और पार्टनर की तलाश कर रहा है। ऐसे में किसी को डेट करना का भी बहुत से लोगों का मन होता है। लेकिन ढ़ूंढ पाना बहुत मुश्किल है। लेकिन आज हम आपको काम को आसान करने जा रहे है। डिजिटल के जमाने में हर कोई डिजिटल फ्रेंडली हो गए है। तो आप डिजिटली पार्टनर्स की तलाश कर सकते है। एंड्रॉइड और iOS पर काफी ऐसी ऐप्स हैं जो आपको एक से बढ़कर एक सर्विस उपलब्ध कराती हैं और लगभग सारा डिजिटल काम घर बैठे ही हो जाता है।

ये भी पढ़ें- कैंप में रहेंगे तो महिलाएं करेंगी ऐसा काम, इस वजह से बाढ़ में फंसे मर्दो ने घर छोड़ने से किया इंकार

Dating apps: डेटिंग ऐप्स के बारे में आप जानते ही होंगे। प्ले स्टोर पर कुछ डेटिंग ऐप्स हैं जो आपको अपना पार्टनर खोजने या दोस्त बनाने में मदद करती हैं। यहां आपको हर जगह एक दोस्त या फिर पार्टनर भी मिल सकता है। बस खोजने की देर होती है। यहां हम आपको कुछ ऐसी ही डेटिंग ऐप्स की जानकारी दे रहे हैं जो आपको एक सच्चा जीवनसाथी ढूंढने में मदद कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें- Atmanirbhar Bharat: कोरोना की भयंकर महामारी में Life Line साबित हुआ पीएम मोदी का मंत्र, युवाओं को मिली नई दिशा

Dating apps: 1. Tinder: यह ऐप एंड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध हैं। यह बेहद ही लोकप्रिय है। यहां पर लोगों की फोटो और शॉर्ट प्रोफाइल होती है। आप अपनी एक सिंपल प्रोफाइल बना सकते हैं। अगर आपको किसी की प्रोफाइल पसंद है, तो फोटो को राइट स्वाइप कर सकते हैं। वरना आप लेफ्ट साइड स्वाइप कर सकते हैं। अगर आप दोनों राइट साइड स्वाइप करते हैं तो आप उसे मैसेज भी भेज सकते हैं। अगर आप Plus या Gold मेंबरशिप लेते हैं तो आपको अनलिमिटेड लाइक्स और रिवाइंड फीचर मिलेगा।

ये भी पढ़ें- चांग्शा की 42 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दूर-दूर तक दिखाई दी आग की लपटें, बचाव कार्य जारी

Dating apps: 2. Bumble: यह भी एंड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध है। यह ऐप आपको नए दोस्त बनाने में मदद कर सकती है। इसके जरिए आप अपना नया सर्कल भी बना सकते हैं। इसमें एक BFF फीचर भी दिया गया है। Bumble Boost अपग्रेड भी मौजूद हैं जिसमें कुछ शुल्क देकार आप इस प्रक्रिया को और आसान या फास्ट बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें- शादी का प्रस्ताव सुनकर शरमा गए राहुल गांधी, लोगों की भीड़ में महिला ने कह दी कुछ ऐसी बात

Dating apps: 3. OkCupid: यह भी एंड्रॉइड और आईओएस पर काम करती है। यह भी एक डेटिंग टूल है। इसमें Flavors सिस्टम जैसा एक फीचर दिया गया है। यह यूजर को Kinky Nerds, Beard Lovers, World Travelers के तौर पर अपना मैच ढूंढने का मौका देता है। OkCupid में मैसेजिंग टूल, पर्सनालिटी क्विज, इंस्टाग्राम इंटीग्रेशन भी दिए गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें