Fire Broke out in Building: चांग्शा की 42 मंजिला इमारत में लगी भीषण आज

चांग्शा की 42 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दूर-दूर तक दिखाई दी आग की लपटें, बचाव कार्य जारी

Fire Broke out in Building: चांग्शा की 42 मंजिला इमारत में लगी भीषण आज, दूर-दूर तक दिखाई दी आग की लपटे, बचाव कार्य जारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : September 16, 2022/5:01 pm IST

Fire Broke out in Building: चीन के दक्षिणी प्रांत हुनान की राजधानी चांग्शा में शुक्रवार दोपहर को एक इमारत में भीषण आग लग गई। घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक अभी किसी भी जान माल की हानि बता पाना मुश्किल है। स्टेट ब्रोडकास्ट सीसीटीवी के मुताबिक घटनास्थल से घना धुआं निकल रहा है जिससे कई दर्जन मंजिले बुरी तरह जल रही है। इसी के साथ बताया गया कि फायर फाइटर्स ने आग बुझाने और घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें- शादी का प्रस्ताव सुनकर शरमा गए राहुल गांधी, लोगों की भीड़ में महिला ने कह दी कुछ ऐसी बात

बिल्डिंग में था टेलीकॉम कंपनी का ऑफिस

Fire Broke out in Building: रिपोर्ट में कहा गया कि आग ने एक ऊंची इमारत को जलाकर राख कर दिया है इस बिल्डिंग में राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी चाइन टेलीकॉम का कार्यालय भी था। सीसीटीवी द्वारा जारी एक तस्वीर में शहर के एक निर्मित क्षेत्र में इमारत के बीच से आग की लपटे दिखाई दे रही है और काला धुआं आसमान में उठता दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें- गंगा किनारे काला चश्मा पहनना पड़ा भारी, साधु-संत ने की कार्रवाई की मांग, जानें क्या है पूरा मामला

एक करोड़ है चांन्या शहर की आबादी

Fire Broke out in Building: हुनान के दमकल विभाग ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि 42 मंजिला इमारत की बाहरी दीवार में आग लग गई है इसी के साथ बताया कि वर्तमान में आग बुझा दी गई है और कोई हताहत नहीं हुआ है। बता दें कि हुनान प्रांत की राजधानी चांग्शा की आबादी करीब एक करोड़ है।

ये भी पढ़ें-  पीएम के जन्मदिन पर लॉन्च होगी 56 इंच की थाली, जीत सकते है साढ़े 8 लाख रूपए और ट्रिप, बस करना होगा ये काम

36 दमकल और 280 फायर फाइटर्स

Fire Broke out in Building: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए 36 दमकल ट्रक और 280 दमकलकर्मी घटनास्थल पर तैनात किए गए हैं। एक स्थानीय समाचार आउटलेट द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में यह भी दिखाई दिया कि टॉवर के बाहर का हिस्सा पूरी तरह से काला हो चुका है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें