Flood situation worsens in Pakistan: कैंप में रहेंगे तो महिलाएं करेंगी ऐसा काम

कैंप में रहेंगे तो महिलाएं करेंगी ऐसा काम, इस वजह से बाढ़ में फंसे मर्दो ने घर छोड़ने से किया इंकार

Flood situation worsens in Pakistan: कैंप में रहेंगे तो महिलाएं करेंगी ऐसा काम, इस वजह से बाढ़ में फंसे मर्दो ने घर छोड़ने से किया इंकार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : September 16, 2022/7:30 pm IST

Flood situation worsens in Pakistan: इस्लामाबाद। भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान इस वक्त बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है। बाढ़ के चलते पाकिस्तान जलमग्न हो गया है। बाढ़ के कारण स्थिति ये है कि लोगों को खुद के घर छोड़कर पलायन करना पड़ रहा है। लोगों के घर उतना ज्यादा पानी घुस गया है कि उनके घर का पूरा सामान डूब गया है। कई लोगों का सामान तो बाढ़ में बह गया है। सरकार की तरफ से राहत और बचाव का कार्य लगातार जारी है। लोगों को बचा कर राहत केंप में लाया जा रहा है। लेकिन, पाकिस्तानों के मर्दों ने कैंप में रहने से इंकार कर दिया है। उनकी इंकार करने की वजह सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Atmanirbhar Bharat: कोरोना की भयंकर महामारी में Life Line साबित हुआ पीएम मोदी का मंत्र, युवाओं को मिली नई दिशा

दूसरे मर्दो के संपर्क में आ जाएंगी महिलाएं

Flood situation worsens in Pakistan: पाकिस्तान में भीषण बाढ़ के कारण हालात बेहद खराब है। लाखों लोगों के घर-बार बाढ़ के पानी में समाए गए हैं। ऐसे लोगों को प्रशासन ने बाढ़ वाले इलाकों से दूर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। इसके बावजूद कई लोग ऐसे हैं, जिन्होंने बाढ़ के पानी में डूबे होने के बावजूद अपने घरों को छोड़ने से इनकार कर दिया है। इन लोगों का तर्क है कि कैंप में जाकर रहने से हमारे घरों की महिलाएं बाहरी पुरुषों के संपर्क में आ जाएंगी। इससे उनके सम्मान का हनन होगा। ऐसे में उन्होंने बाढ़ के पानी में ही जिंदगी गुजर-बसर करने का फैसला किया है। पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया है कि अधिकतर इलाकों से बाढ़ का पानी निकलने में तीन से छह महीनों का समय लग सकता है। ऐसे में लोगों को लंबे समय तक मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- चांग्शा की 42 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दूर-दूर तक दिखाई दी आग की लपटें, बचाव कार्य जारी

एक पाकिस्तानी बोला- मरना पसंद करेंगे

Flood situation worsens in Pakistan: इस बस्ती के निवासी मुहम्मद आमिर ने अपने जातीय समूह का जिक्र करते हुए कहा कि हम बलूच हैं। बलूच अपनी महिलाओं को बाहर जाने की अनुमति नहीं देते हैं। बलूच अपने परिवारों को बाहर जाने देने के बजाय भूखे मरना और करना पसंद करेंगे। पाकिस्तान के अधिकतर इलाकों में महिलाओं के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया जाता है। उनकों पुरुषों के बराबर न तो हक दिया जाता है और ना ही सम्मान। यहां तक कि महिलाओं को गैर मर्दों के साथ बात करने की भी मनाही होती है। परिवार के बजाए अपनी पसंद के किसी व्यक्ति से शादी करने पर लड़कियों की हत्या कर दी जाती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें