हाथी से लड़ने चला था गैंडा, सींग मारते ही गजराज ने खेला ऐसा दांव, कर दिया बुरा हाल |

हाथी से लड़ने चला था गैंडा, सींग मारते ही गजराज ने खेला ऐसा दांव, कर दिया बुरा हाल

Rhino fighting with giant elephant: वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपको भी अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होगा। इस वीडियो में हाथी (Elephant) और गैंडे (Rhino) के बीच लड़ाई दिखाई गई है। लेकिन वीडियो में जो हुआ वो देख आप हैरान रह जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2023 / 03:52 PM IST, Published Date : June 7, 2023/3:51 pm IST

Rhino fighting with giant elephant: जानवरों की लड़ाई तो आपने बहुत देखी होगी लेकिन जब ये लड़ाई किसी बराबरी वाले की हो तब तो ठीक है लेकिन जब यही लड़ाई बेमेल जानवरों में होती है तो कौतुहल का विषय बन जाती है। सोशल मीडिया पर जानवरों की लड़ाई का अब एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपको भी अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होगा। इस वीडियो में हाथी (Elephant) और गैंडे (Rhino) के बीच लड़ाई दिखाई गई है। लेकिन वीडियो में जो हुआ वो देख आप हैरान रह जाएंगे।

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथी और गैंडा एक दूसरे के आमने सामने खड़े नज़र आ रहे हैं। दोनों ही काफी गुस्से में लग रहे हैं, आप देखेंगे कि गैंडा, हाथी से भिड़ने की फिराक में है, लेकिन हाथी गैंडे की ओर बढ़ने लगता है। जैसे जैसे हाथी आगे बढ़ता है, गैंडा पीछे की और हटता जाता है। गैंडा जैसे ही अपनी सींग से हाथी को मारने की कोशिश करता है हाथी उसपर अटैक कर देता है और गैंडा गिर जाता है, फिर हाथी गैंडे पर चढ़ने की कोशिश करने लगता है और अपने पैर भी उस पर रख देता है, गैंडा कुछ देर तक खुद को बचाने की कोशश करता है और मौका मिलते ही वो हाथी के चंगुल से भाग निकलता है।

देखें Video:

इस वीडियो को ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी साकेत बडोला ने शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है- वर्चस्व के लिए लड़ाई। इस वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- हाथी की जीत निश्चित थी, लेकिन इस लड़ाई में गैंडे का बुरा हाल हो गया। दूसरे यूजर ने लिखा- गैंडे को रनअप के लिए जगह नहीं मिली।

read more:शादी के बाद मां-बाप को ही भूल गई बेटी, ​गिड़गिड़ाते रहे पैर पर गिरकर, अनदेखा कर आगे बढ़ गई प्रेमी की बाहों में बाहें डालकर

read more:  CG Government Job Offers 2023: जिला कलेक्ट्रेट में 5वीं 8वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन