The price of gold is only Rs 112 per ten grams

सोने की कीमत सिर्फ 112 रुपए प्रति दस ग्राम, यह बिल देखकर हो जाएंगे हैरान, जानें पूरा माजरा

The price of gold is only Rs 112 per ten grams : बिल पर 621 रुपये और 251 रुपये के सोने खरीदने का जिक्र किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2023 / 04:30 PM IST, Published Date : February 1, 2023/4:30 pm IST

The price of gold is only Rs 112 per ten grams : नई दिल्ली। आज का दिन बहुत ही खास है। देश की सरकार 1.30 अरब जनता को नई सौंगातें देने वाली है। अर्थात् 1 फरवरी देश के बजट का दिन है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में बजट पेश किया हैं। यह उनका 5वां और देश का 75वां बजट है। हर तबके को मोदी सरकार 2.0 के आखिरी बजट से उम्मीदें हैं। यह इस सरकार का अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण बजट है। इस बजट में सोने चांदी के रेटों के बारे में भी जानकारी दी है। आज सोने चांदी के रेट आसमां छू रहे है।

read more : बजट को लेकर इन भाजपा नेताओं ने दी अपनी प्रतिक्रिया, बोले ‘बुलेट ट्रेन की तरह देश में विकास दौड़ेगा’ 

The price of gold is only Rs 112 per ten grams : वहीं सोशल मीडिया पर एक बिल वायरल हो रहा है। जो आजादी के समय का माना जा रहा है। यह बिल सोने चांदी की खरीददारी का है। इसमें सोने का रेट जानकार सभी के होंश उड़ जाएंगे। हम आपको बतलाते हैं आजादी के समय में सोने की कीमत का कोई भी अंदाजा नहीं लगा सकता है। आज के जमाने में एक ग्राम की कीमत इतनी ज्यादा है कि उस वक्त के लोग इतने में 100 ग्राम से ज्यादा सोना खरीद सकते थे।

read more : बजट में युवाओं के लिए शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में क्या रहा खास, पॉइंट टू पॉइंट जानें सिर्फ IBC24 पर 

The price of gold is only Rs 112 per ten grams : इंटरनेट पर सोनार की दुकान का एक पुराना बिल वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि उस वक्त सोना किस कीमत पर बिका करता था। यह पर्ची सन 1959 की है, जब सोने की कीमत 113 रुपये हुआ करती थी। इस पर्ची को यदि करीब से देखेंगे तो आप बिल में पुणे का जिक्र देख सकते हैं। पर्ची पर दुकान का नाम भी लिखा हुआ है।

read more : Khelo India Youth Games 2023 : MP की खो-खो टीमें हुई कॉम्पटीशन से बाहर, बालक-बालिका दोनों वर्गों के थे मैच

सबसे ऊपर मेसर्स वामन निंबाजी अष्टेकर लिखा हुआ है और इसकी तारीख 03 मार्च 1959 लिखी हुई है। यह पर्ची हाथ से लिखी गई है। टैक्स गुरु डॉट इन के मुताबिक, सन 1960 में सोने की कीमत एक रुपये कम 112 रुपये थी। बिल पर 621 रुपये और 251 रुपये के सोने खरीदने का जिक्र किया गया है।

read more : नारी शक्ति एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण करेगी, बजट के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान

जबकि सोने के साथ शख्स ने चांदी भी खरीदा है। कुल बिल की राशि 909 रुपये लिखी गई है। लोगों ने जैसे ही इस पुराने बिल को देखा तो हैरान रह गए। लोगों को भरोसा भी नहीं हो रहा कि कभी सोना इतना सस्ता हुआ करता था। आज के मुकाबले सोने की कीमत 524 गुना कम हुआ करती थी।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers