इस गांव के नाम को बोलने में आती है शर्म, सोशल मीडिया में लिखने पर हो जाएंगे ब्लॉक |

इस गांव के नाम को बोलने में आती है शर्म, सोशल मीडिया में लिखने पर हो जाएंगे ब्लॉक

हर व्यक्ति की पहचान उसके नाम और गांव के नाम से होती है। ज्यादातर लोगों से संपर्क होने पर यह जरूर पूछा जाता है कि आप किस गांव से हो। हम गर्व से अपने गांव के बारे में लोगों को बताते हैं। लेकिन विश्व में एक ऐसा गांव भी हैं, जिसका नाम वहां के ग्रामीण भी नहीं लेना चाहते हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 19, 2022/5:43 am IST

unique village name: हर व्यक्ति की पहचान उसके नाम और गांव के नाम से होती है। ज्यादातर लोगों से संपर्क होने पर यह जरूर पूछा जाता है कि आप किस गांव से हो। हम गर्व से अपने गांव के बारे में लोगों को बताते हैं। लेकिन विश्व में एक ऐसा गांव भी हैं, जिसका नाम वहां के ग्रामीण भी नहीं लेना चाहते हैं। उनको अपने गांव का नाम लेने में बहुत शर्म आती है। अब स्थानीय ग्रामीणों ने इस गांव का नाम बदलने का प्रयास कर कर रहे है। इस गांव का ऐसा नाम है कि आप सोशल मीडिया पर भी नहीं लिख सकते हैं।

यह भी पढ़ें Girlfriend and boyfriend: गर्लफ्रेंड को भूलकर भी न कहें ये 6 बातें, वरना तुरंत टूट सकता है रिलेशनशिप

Daily Star की रिपोर्ट के अनुसार इस गांव का नाम Fucke है, जिसे हर जगह खुले रूप से बोलना, लिखना खराब माना जाता है। सोशल मीडिया पर इस नाम को लेकर सेंसरशिप लगा हुआ है, अगर इस नाम को लिखते हैं तो आपकी आईडी भी ब्लॉक हो जाएगी। यहां के ग्रामीणों का कहना है कि गांव खुशहाल और शांत है, मगर इस नाम के कारण लोगों को बहुत दिकक्तें और शर्मींदगी होती हैं।

यह भी पढ़ें पति को नींद में सेक्स करने की है दुर्लभ बीमारी, रात में जागकर पति को जबरन अलग करती है पत्नी

यहां के लोगों का मानना है कि हम चाहकर भी अपने गांव का नाम सोशल मीडिया पर नहीं लिख सकते हैं। कहा जाता है कि कोई नाम इतिहास से जुड़ा हुआ होता है, मगर कई बार इसके कारण लोगों को परेशानी हो जाती है।

 
Flowers