This bird with colorful wings changes color like a chameleon

गिरगिट की तरह रंग बदलती है सतरंगी पंखों वाली ये चिड़िया, सोशल मीडिया पर कमेंट्स की हो रही बौछार

Humming Bird Video Viral: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस चिड़िया के वीडियो को देखकर एक सेकंड के लिए आप भी हैरत में पड़ जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : July 24, 2022/7:26 pm IST

Humming Bird Video Viral: अभी तक आपने गिरगिट को अपनी स्किन का कलर सेकेंड्स में बदलते देखा होगा, लेकिन आज सोशल मीडिया में एक ऐसी चिड़िया की तस्वीर सामने आई है जो ठीक गिरगिर के समान ही अपना रंग बदलती है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस चिड़िया के वीडियो को देखकर एक सेकंड के लिए आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। दरअसल, इस चिड़िया में एक दो नहीं, बल्कि पलक झपकते ही कई रंग बदलने की खूबी है। इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं इस अमेजिंग वीडियो में बहुत ही सुंदर हमिंग बर्ड किसी के हाथ पर बैठा हुआ है और हर सेकंड में उसका रंग गहरे हरे, गुलाबी से काले रंग में बदल रहा है।

2.8 मिलियंस से ज्यादा बार देखा जा चुका वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं इस वीडियो को वंडर ऑफ साइंस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया। इस वीडियो को इंटरनेट यूजर्स का भरपूर प्यार मिल रहा है। इंटरनेट पर अब तक इसे 2.8 मिलियंस से ज्यादा बार देखा जा चुका है और नेटिजंस वीडियो पर अपने जबरदस्त कमेंट्स भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘मेरी अब तक देखी गई सबसे खूबसूरत चीजों में से एक है।’ एक और यूजर ने लिखा, ‘OMG सो ब्यूटीफुल.’ वहीं एक और ने लिखा, वर्ल्ड बहुत ब्यूटीफुल है, तो दूसरे ने लिखा, ‘इतने सारे रंगों से भरा पक्षी देख कर दिल खुश हो गया।’

पलक झपकते बदल जाता है रंग

बता दे कि मंत्रमुग्ध कर देने वाली इस छोटी सी क्लिप में हमिंग बर्ड को दिखाया गया है, जो एक आदमी के हाथ पर बैठा है और धीरे-धीरे चमकीले गुलाबी रंग में तब्दील होने से पहले गहरे हरे से काले रंग में बदल रहा है। ये सभी रंग तब बदलता है, जब ये पक्षी अलग-अलग दिशाओं में अपना सिर घुमाता है। इंटरनेट पर जिसने भी इस प्यारे से मंत्रमुग्ध कर देने वाले वीडियो को देखा, बस देखता ही रह गया।

और भी है बड़ी खबरें…