student goes to college by flight to save money

पैसे बचाने के लिए फ्लाइट से सफर कर कॉलेज जाता है ये स्टूडेंट, तरीका जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Student Goes To College By Flight : आज हम आपको ऐसे स्टूडेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपना किराया बचाने के लिए हवाई जहाज से सफर करता

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2024 / 05:48 PM IST, Published Date : February 21, 2024/5:47 pm IST

नई दिल्ली : Student Goes To College By Flight : स्टूडेंट पैसे बचाने के के लिए कई ऐसे काम करते हैं जिसे सुनकर सबके होश उड़ जाते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे स्टूडेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपना किराया बचाने के लिए हवाई जहाज से सफर करता है। स्टूडेंट के इस खुलासे के बाद से पैसे बचाने के इस तरीके को लेकर बहस छिड़ गई है।

दरअसल, यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया (UBC) के एक छात्र टिम चेन का दावा है कि वह हफ्ते में दो बार वैंकूवर के लिए उड़ान भरते हैं, जो कि वैंकूवर में अपार्टमेंट किराए लेने से सस्ता है। यह छात्र कनाडा के कैलगरी से आता है। वो बताते हैं कि ये तरीका उनके लिए वैंकूवर में अपार्टमेंट किराए पर लेने से सस्ता है।

यह भी पढ़ें : CBSE Board Exam 2024 : परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए सीबीएसई बोर्ड ने बनाया गाना, हर छात्र को सुनना जरूरी! 

इस लिए करता है फ्लाइट से सफर

Student Goes To College By Flight : टिम ने बताया कि उसकी प्लानिंग कुछ खास है। वो हर हफ्ते सिर्फ मंगलवार और गुरुवार को ही क्लास लेते हैं, जिसके लिए उन्हें कैंपस जाना पड़ता है। वो सुबह कैलगरी से उड़ान भरकर वैंकूवर जाते हैं और उसी दिन शाम को वापस लौट आते हैं। इस तरह उन्हें वैंकूवर में रहने की जरूरत नहीं पड़ती। टिम का कहना है कि इससे उन्हें किराए पर बहुत बचत होती है। वो अपने माता-पिता के साथ कैलगरी में ही रहते हैं और वहां बिजली-पानी जैसे छोटे खर्चे ही उठते हैं।

यह भी पढ़ें : पूर्व मंत्री शिव डहरिया की पत्नी पर निगम के सामुदायिक भवन पर कब्जा करने का आरोप, नेता प्रतिपक्ष ने दस्तावेजों के साथ उठाया मामला

लोग कर रहे टिम की तारीफ

Student Goes To College By Flight : टिम की एक फ्लाइट का खर्च करीब ₹9200 होता है, यानी महीने का खर्च ₹73000 के आसपास आता है। वहीं, अगर वो वैंकूवर में एक बेडरूम वाला फ्लैट किराए पर लें तो हर महीने लगभग ₹1,20,000 देने पड़ेंगे। टिम ने ये बातें शेयर की हैं, जहां कुछ लोगों ने तो उनके पैसे बचाने के तरीके की तारीफ की, लेकिन कुछ ने हवाई जहाज से इतनी बार उड़ान भरने को सही नहीं माना और उसकी व्यावहारिकता पर सवाल उठाया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp