This woman, who is earning crores by making jewelery from mother's milk

मां के दूध से जूलरी बनाकर करोड़ों कमा रही ये महिला, देश-विदेश से भी मिलते हैं ऑर्डर

Jewelery made from mother's milk: अदिति बच्चे के बालों और जन्म के दौरान बचाए गए अम्बिलिकल कॉर्ड का इस्तेमाल करके सोने और चांदी के कंगन और पेंडेंट और अन्य आभूषण डिजाइन करती हैं। इन्हें बनाने के लिए वह मां के दूध को सुरक्षित रखती हैं और उसे पत्थर में बदल देती हैं और फिर इससे आभूषण डिजाइन करती हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : October 30, 2022/5:09 pm IST

सूरत। Jewelery made from mother’s milk: अभी तक आपने सोने, चांदी और हीरें से बनने वाली जबलरी के बारे में सुना होगा, लेकिन आज एक ऐसा चौका देने वाला किस्सा सामने आया है जिसे सुन आप केवल हैरान ही नहीं बल्कि आपके पैरों तले जमीन भी खिंसक सकती है। हम बात कर रहे हैं एक ऐसी महिला कि जो मां के दूध से आभूषण बनाने का काम करके करोड़ों कमाती हैं। इतना ही नहीं इन्हें देश-विदेश सेर्डर भी मिलते है।

फेसबुक पर शाहरुख से दोस्ती करना पड़ा भारी, अब खानी होगी जेल की हवा, जानें मामला

15 दिन का लगता है समय

Jewelery made from mother’s milk: दरअसल, सूरत की रहने वाली अदिति  जो पेशे से डेंटिस्ट हैं साथ ही एक उत्साही कला प्रेमी भी। वो मां के दूध से जूलरी बनाती है और उसे एक अनोखे संस्मरण में बदल देती हैं। अदिति बच्चे के बालों और जन्म के दौरान बचाए गए अम्बिलिकल कॉर्ड का इस्तेमाल करके सोने और चांदी के कंगन और पेंडेंट और अन्य आभूषण डिजाइन करती हैं। इन्हें बनाने के लिए वह मां के दूध को सुरक्षित रखती हैं और उसे पत्थर में बदल देती हैं और फिर इससे आभूषण डिजाइन करती हैं। इस पूरी प्रक्रिया को पूरा होने में करीब 15 दिन का समय लगता है।

होशियारी पड़ी भारी! बेटी को केकड़े ने काटा तो जिंदा निगल गया शख्स, फिर जो हुआ…

विदोशों से कोरियर कर भेजे जातें हैं दूध

Jewelery made from mother’s milk: अदिति ने बताया कि इस दूध से बने गहनों की न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी काफी मांग है और उन्हें विदेशों से भी ऑर्डर मिलते हैं। मां का दूध उन्हें विदेश से कोरियर से भेजा जाता है और वह उससे खूबसूरत आभूषण डिजाइन करती हैं। अदिति ने मां के दूध से शिवलिंग का पेंडेंट डिजाइन किया है और इसके लिए उन्होंने दूध के साथ बच्चे के बालों का भी इस्तेमाल किया है, चूंकि लड़की का कोई नाम नहीं था, इसलिए उसके लिए शिवलिंग के आकार का एक लटकन डिजाइन किया गया था। अदिति बताती हैं कि जब मां इस आभूषण को देखती है, तो उसके दिल में अपने मातृत्व की याद ताजा हो जाती है और वह इसे महसूस कर सकती हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक