Video viral of MBBS-MD doctor eating dung, told its benefits

MBBS-MD डॉक्टर ने खाया गोबर, कहा- नहीं होगी कैंसर जैसी कोई बीमारी, रेडिएशन का भी नहीं होगा असर

MBBS doctor viral video: वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें डॉक्टर गोबर खाते हुआ दिख रहा है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : November 17, 2021/1:43 pm IST

नई दिल्ली। गोमूत्र पीने के कई लोगों ने कई फायदे बताए हैं। वहीं अब MBBS-एमडी डॉक्टर ने गोबर खाकर इसके कई फायदे ​बताए हैं। इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें डॉक्टर गोबर खाते हुआ दिख रहा है। इस डॉक्टर का नाम मनोज मित्तल है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ः कॉलेज में चाकूबाजी, सीनियर ने जूनियर छात्र पर किया चाकू से हमला, जांच में जुटी पुलिस

करनाल के रहने वाले चाइल्ड स्पेशलिस्ट MBBS-MD डॉक्टर मनोज मित्तल ने गोबर खाने के बाद इसका फायदा बताया। कहा कि वे पिछले कई सालों से गोमूत्र पीते और गोबर खाते हैं। उनका मानना है कि गोबर में प्रचुर मात्रा में विटामिन बी 12 होता है, जो हमें रेडिएशन से बचाता है। जैसा कि मोबाइल, एसी, फ्रिज और न जाने क्या-क्या रेडिएशन छोड़ते हैं। इसके प्रभाव से हमें कैंसर जैसी बीमार होती है गोबर के सेवन से इसका असर कम किया जा सकता है। डॉक्टर ने दावा किया है कि गाय के गोबर में 28 प्रतिशत ऑक्सीजन होती है जो कि आपकी सेहत को सही रखता है।

यह भी पढ़ें : मनरेगा में हुआ घोटाला, मजदूरों के बना दिए दो-दो जॉब कार्ड, रोजगार सहायक ने भाई की मदद से गबन किए पैसे

डॉक्टर ने युवाओं के साथ-साथ गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी गोबर के रस का सेवन करने की सलाह दी है। उनका मानना है कि इससे डिलीवरी नॉर्मल होने के चांस बढ़ जाते हैं। इतना ही नहीं गाय के गोबर से कई बीमारियों के ठीक होने का दावा डॉक्टर मनोज मित्तल कर रहे हैं। आपको बता दें कि डॉक्टर मनोज मित्तल चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं और उनका अपना बड़ा हॉस्पिटल करनाल में है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ की बेटी पायल पाणिग्रही ने फिल्म सूर्यवंशी में निभाया पत्रकार का किरदार, बतौर अभिनेत्री साउथ की फिल्मों कर चुकी है काम

वहीं गोबर खाते हुए डॉक्टर के वीडियो में लोगों के अलग-अलग रिएक्शन सामने आ रहे हैं। कई लोग डॉक्टर की डिग्री पर सवाल उठा रहे हैं तो कई लोग डॉक्टर की बातों पर सहमति जता रहे हैं। बता दें ​किया गोबर खाते हुए डॉक्टर का यह वीडिया तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।