woman give birth 5 babies : Divina Niangrisa gave birth to 5 daughters

महिला ने दिया एक साथ 5 बेटियों को जन्म, कठनाईयों को झेलते हुए कर रही ये काम, हर कोई कर रहा सराहना

woman give birth 5 babies : डिवीना नियांगरिसा ने एक साथ 5 बेटियों को जन्म दिया। अब खुद की कर रही है सभी का भरण-पोषण।

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 04:20 PM IST, Published Date : November 18, 2022/8:22 pm IST

नई दिल्ली। woman give birth 5 babies :  आप सभी ने यह तो सुना ही होगा कि किसी महिला ने एक साथ दो या फिर तीन बच्चों को जन्म दिया है। लेकिन आज मैं जो खबर बताने जा रहा हूं उसमें एक महिला ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया है और हैरानी की बात तो यह है कि वह सब बेटियां हैं। जी हां एक साथ 5 बेटियों को जन्म देना कोई आम बात नहीं है और इससे भी ज्यादा हैरानी की बात है उनका भरण-पोषण करना। महिला ने अपनी यह पूरी दास्तां एक वीडियो के माध्यम से बताई जिसे इसने सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर भी किया। वीडियो में महिला ने बताया कि कैसे उसने जिंदगी में इस बेटियों के लिए संघर्ष किया।

read more : Bhanupratappur by-election : भानुप्रतापपुर में चमत्कार करेंगे BJP के स्टार प्रचारक शिवराज?, उम्मीदवार को दिलाएंगे जीत की ‘संजीवनी बूटी’, यहां देखें क्या कहते है समीकरण? 

woman give birth 5 babies : महिला का नाम डिवीना नियांगरिसा है जो कुल 6 बेटियों की मां है। इसमें सबसे बडी बेटी का जन्म 10 साल पहले हुआ था। लेकिन बाकि की पांच बेटियों का जन्म एक साथ हुआ। जब महिला ने एक साथ पांच बेटियों को जन्म दिया तो कई लोगों ने उनका मनोबल गिराया और कहा कि वह ज्यादा दिन तक जीवित नहीं रह पाएगी। डिवीना का कहना है कि पांच बेटियों की प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने कई कठनाईओं का सामना किया। पांचों बेटियां प्री-मैच्योर पैदा हुई और तीन महीनों तक आईसीयू में भर्ती थीं। उनकी बेटियां सामान्य आकार की तुलना में छोटी थीं। सबसे ज्यादा किसी बेटी का वजन ज्यादा तो वह बेटी डेढ किलो की थी।

read more : श्रद्धा मर्डर केस में एक और बड़ा खुलासा! श्रद्धा को अपनी पत्नी बताकर किराये से लिया था फ्लैट 

पेशे से टीचर डिवीना होम ट्यूशन देती हैं

woman give birth 5 babies : डिवीना ने कहा, फर्ज करिए अगर एक बच्‍ची को सुबह बुखार है तो शाम आते-आते दो और बेटियों को बुखार आ जाएगा। अगले दिन तक पांचों बुखार की चपेट में होंगी से में देखभाल में भी दिक्‍कत आती है। डिवीना ने कहा कि बच्‍चों को स्‍कूल फीस जुटाना भी मशक्‍कत भरा काम है एकबार तो स्‍कूल ने फीस जमा ना करने की वजह से वापस कर दिया था। पेशे से टीचर डिवीना होम ट्यूशन देती हैं, इससे उनकी आय होती है।

read more : बर्थडे के जोश में होश खो बैठा युवक, भगवान शिव के सामने ही कर दिया ऐसा काम, जानकर खौल उठेगा आपका भी खून 

 

डिवीना ने कहा कि अस्‍पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह अपनी बेटियों को देखने जाती थीं। कई बार तो अस्‍पताल से कॉल रात के समय आती थी, ऐसे में वह डर जाती थी वह फोन पर ही अस्‍पताल वालों से कई सवाल कर लेती थीं कि आखिर क्‍या हुआ है, सब बेटियांं ठीक तो हैं, क्‍या कोई बेटी मर तो नहीं गई? आगें कहा कि जिन तीन महीने उनकी बेटियां भर्ती रहीं, वह समय उनके लिए बेहद डरावना रहा।पांचों बच्‍चों को ब्रेस्‍टफ्रीड कराना भी मुश्किल काम था सभी को समुचित फीड नहीं करवा पाती थीं। जब 5 बच्चियां 6 महीने की हुईं तो उन्‍होंने सभी को दलिया देना शुरू कर दिया, पीने के लिए गाय का दूध देती थीं।

read more : भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बड़ा बयान! ‘यात्रा रोकने की किसी में हिम्मत नहीं’, जानें किसने कही ये बड़ी बात 

अपनी बेटियों को वह घर पर ही पढ़ाती हैं, उन्‍हें पढ़ाने के लिए एक टीचर घर पर ही आता है। डिवीना कहती हैं कि यह बेटियों को स्‍कूल भेजने की अपेक्षा सस्‍ता पड़ता है। डिवीना इसके अलावा Swahili भाषा की ऑनलाइन कोचिंग देती हैं, जो उनकी आमदनी का हिस्‍सा है। वहीं स्‍थानीय चर्च के पादरी भी परिवार की मदद करते हैं। डिवीना अपनी सभी बेटियों के साथ किराए के घर में रहती हैं. वह कई बार लोगों से बच्‍चों की स्‍कूल फीस के लिए मदद का आग्रह करती हैं। कहा कि अगर स्‍कूल फीस को लेकर मदद हो जाए तो वह बाकी खर्चा खुद हैंडल कर लेंगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें