Dotasara on bharat jodo yatra

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बड़ा बयान! ‘यात्रा रोकने की किसी में हिम्मत नहीं’, जानें किसने कही ये बड़ी बात

Dotasara on bharat jodo yatra भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की किसी में हिम्मत नहीं: डोटासरा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 18, 2022/8:00 pm IST

Dotasara on bharat jodo yatra: जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोक सके, ऐसी हिम्मत किसी में नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान में इस यात्रा के मार्ग में किसी भी बड़े बदलाव से इनकार किया। वर्ग विशेष द्वारा यात्रा का विरोध किए जाने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर डोटासरा ने कहा, ‘‘किसी की हिम्मत नहीं है कि वो राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोक सके। जब उनकी यात्रा का उद्देश्य डर और भय को खत्म करना है तो डरने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है।’’ डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में इस यात्रा के रूट को कल तक अंतिम रूप दे दिया जाएगा और प्रदेश में यह यात्रा झालावाड़ से कोटा होते हुए लालसोट, दौसा, मालाखेड़ा और अलवर से हरियाणा सीमा में प्रवेश करेगी।

किसी की हिम्मत नहीं जो यात्रा को रोक सके

Dotasara on bharat jodo yatra: डोटासरा ने कहा, ‘‘भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक चल रही है, यहां भी आयेगी और निकलेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी वर्ग, कोई भी व्यक्ति वो अपनी बात कह रहा है उसकी बात को सुनने के लिए सरकार तैयार है.. संगठन तैयार है लेकिन किसी की हिम्मत नहीं है कि वो राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोक सके।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘इस प्रकार की धमकी वे देते हैं जो संविधान में विश्वास नहीं करते है जो देश से प्यार नहीं करते है जो धमकियों से डरा करके नफरत का माहौल पैदा करना चाहते हैं.. हमारे नेता राहुल गांधी यही तो कह रहे है कि डर भय, यही तो खत्म करना है जब उनकी यात्रा का उद्देश्य यही है तो डरने का तो कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है।’’

यात्रा को घुसने न देने की दी थी चेतावनी

Dotasara on bharat jodo yatra: उल्लेखनीय है कि गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के नेता विजय बैंसला ने सरकार द्वारा उनकी आरक्षण संबंधी पुरानी मांगों को नहीं मानने पर कहा था कि यात्रा को राजस्थान में नहीं घुसने दिया जायेगा। डोटासरा ने कहा कि लोग बड़ी बेसब्री के साथ यात्रा का इंतजार कर रहे हैं.. लोगों में उत्साह है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा राजस्थान में तीन दिसम्बर को प्रवेश करेगी और यह यात्रा प्रदेश के छह जिलों झालावाड़ कोटा, सवाई माधोपुर, बूंदी तथा अलवर के हिस्सों में होकर गुजरेगी। अलवर के मालाखेड़ा में एक बड़ी जनसभा होगी। इस यात्रा को लेकर शुक्रवार को दिन में मुख्यमंत्री निवास पर बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डोटासरा व अन्य नेताओं के साथ यात्रा की तैयारियों को लेकर चर्चा की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें