MP Weather Update

MP Weather Update: बढ़ने लगी ठंड गिरने लगा तापमान, एक बार फिर बदलने जा रहा प्रदेश का मौसम, यहां देखें ताजा अपडेट

MP Weather Update पश्चिमी विक्षोभ से फिर आएगा एमपी के मौसम में बदलाव, बर्फीली हवाओं का असर, बढ़ने लगी ठंड ,तापमान में गिरावट

Edited By :   Modified Date:  November 18, 2023 / 05:52 PM IST, Published Date : November 18, 2023/5:52 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। नवंबर महीने की शुरूआत के साथ रोजाना मौसम में कई बदलाव देखने को मिल रहे है। अब धीरे-धीरे उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते तापमान में गिरावट हो रही है और ठंड का असर तेज होता जा रहा है। आने वाले दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी है। इधर, 19 नवंबर को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, इससे प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 20 नवंबर के बाद बादल छा सकते है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

– MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान में हवाओं का रुख उत्तरी और उत्तर पूर्वी बना हुआ है, जिससे ठंडी हवाएं आ रही है और तापमान के गिरने से ठंड का असर तेज होता जा रह है।वही उत्तर भारत के कुछ स्थानों में बारिश तो कुछ स्थानों में बर्फबारी से भी प्रदेश में ठंडक आ रही है।
– MP Weather Update: 19 नवंबर को सक्रिय होने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से ग्वालियर चंबल संभाग सागर संभाग के साथ-साथ निमाड़ी, छतरपुर, टीकमगढ़ में मौसम में बदलाव आने की संभावना है और 22 नवंबर तक इसका प्रभाव प्रदेश के मौसम में देखने को मिलेगा। इस दौरान कही कहीं बादल छाने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।
– MP Weather Update: 20-22 नवंबर के बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू होने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव समाप्त होने के बाद नवंबर माह के तीसरे सप्ताह में हवाओं का रुख पूरी तरह से उत्तरी हो जाएगी, जिसके चलते शहर में तेज सर्दी की शुरूआत होगी।

ये भी पढ़ें- Shani Dev Kripa: इन 3 राशियों के जातकों के फिरने वाले है दिन, शनि देव की कृपा से हो जाएंगे मालामाल

ये भी पढ़ें- School Holiday 2023: बढ़ सकती है स्कूल की छुट्टियां, इस वजह से राज्य सरकार कर रही विचार

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें