IMD issues heavy rain alert for delhi, UP including 25 state

25 राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today: मौसम विभाग ने करीब 25 राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसमें कुछ राज्य ऐसे हैं जहां भयानक बारिश देखने को

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2023 / 06:35 AM IST, Published Date : July 2, 2023/6:35 am IST

नई दिल्ली : Weather Update Today: देश में मानसून ने दस्तक दे दी है। कई राज्यों में जमकर बारिश भी हुई है, तो कई राज्यों में हल्की बारिश के बाद लोगों को बरसात का इंतजार है। ऐसे में मौसम विभाग ने करीब 25 राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसमें कुछ राज्य ऐसे हैं जहां भयानक बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं कुछ ऐसे राज्य हैं जहां पर मध्यम से हल्की बारिश होने की आशंका जताई है। जिन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है उनमें दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, बिहार, झारखंड, गुजरात, राजस्थान, गोवा, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अंडमान-निकोबार, तमिलनाडु, केरल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, तेलंगाना शामिल है।

यह भी पढ़ें : रणबीर कपूर की एनिमल हुई पोस्टपोन, सामने आई ये बड़ी वजह… 

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Update Today: दो जुलाई से दक्षिण भारत में भारी से बहुत भारी बारिश का नया दौर शुरू हो गया है। बिहार में दो जुलाई से तीन जुलाई तक तेज बारिश का अलर्ट है। वहीं गंगीय पश्चिम बंगाल में आज दो जुलाई, झारखंड में तीन जुलाई और ओडिशा में तीन से पांच जुलाई के बीच तेज बारिश होगी। इसके अलावा, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों भारी से बहुत भारी बारिश होगी।

गौरतलब है कि जून के महीने में हुई भीषण बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया था। कई राज्यों की सड़कों पर समंदर जैसा मंजर नजर आया। इस कुदरत के कहर और आसमानी आफत की वजह से कुछ लोगों की मौत हो गई।